Starling Stern V2 एक सिंगल-स्पीड जैक शाफ्ट-स्पोर्टिंग हाई-पिवट डाउनहिल माउंटेन बाइक है

Starling Stern V2 एक सिंगल-स्पीड जैक शाफ्ट-स्पोर्टिंग हाई-पिवट डाउनहिल माउंटेन बाइक है


ब्रिटिश स्टील माउंटेन बाइक निर्माता, Starling Cycles ने स्टर्न की वापसी का संकेत दिया है; सिंगल-स्पीड जैक ड्राइव डाउनहिल माउंटेन बाइक। यह वास्तव में टीएफ ट्यून्ड में निलंबन विशेषज्ञों के इनपुट के साथ ब्रिस्टल में निर्मित बल्कि विशिष्ट अभी तक रेस-विजेता रिग का दूसरा पुनरावृत्ति है।

स्टार्लिंग स्टर्न जैक शाफ्ट ड्राइवट्रेन सिंगल स्पीड बीएमएक्स क्रैंकसेट

स्टर्न V2 को रेनॉल्ड्स 853 हीट-ट्रीटेड ट्यूबिंग का उपयोग करके ब्रिस्टल, यूके में हाथ से बनाया गया है; हमारी जाँच करें स्टार्लिंग साइकिल की कार्यशाला यात्रा यहाँ

मूल स्टर्न के पीछे का विचार एक उच्च धुरी वाली डाउनहिल बाइक बनाना था जो शून्य श्रृंखला वृद्धि से ग्रस्त हो क्योंकि इसे अपनी यात्रा के माध्यम से धकेला जाता है; एक चेन आइडलर उस समस्या का सबसे अधिक देखा जाने वाला उत्तर है, लेकिन स्टार्लिंग की राय है कि एक जैक शाफ्ट चेन बलों को कम करने के लिए कम घर्षण समाधान है। केवल एक मुट्ठी भर बेचने के बाद, संस्थापक जो मैकएवान ने फैसला किया कि वह इस बात से पूरी तरह संतुष्ट नहीं थे कि बाइक में वह सब कुछ है जो वह हो सकता है, इसलिए धुरी स्थान से लेकर जैक शाफ्ट समाधान तक, लगभग हर चीज को अपडेट करने के लिए काम करने के लिए तैयार है, जिससे ज्यामिति को मिश्रित के साथ संगत बनाया जा सके। रास्ते में -व्हील सेटअप यहाँ और है।

स्टार्लिंग स्टर्न V2

स्टार्लिंग स्टर्न v1 बनाम v2

बाएं; स्टार्लिंग स्टर्न V2 जैक शाफ्ट, राइट; Starling Stern V1 – विशेष रूप से योक क्षेत्र में स्विंगआर्म में महत्वपूर्ण संशोधनों पर ध्यान दें

Starling Cycles के संस्थापक जो McEwan का कहना है कि Stern V1 हमेशा बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन जैकशाफ्ट और चेन टेंशनिंग समाधान उतने परिष्कृत नहीं थे जितना वह चाहेंगे। V2 अवतार नीचे ब्रैकेट और मुख्य धुरी क्षेत्र के एक पूर्ण रीडिज़ाइन के साथ-साथ एक नए मालिकाना जैक शाफ्ट समाधान के साथ उन मुद्दों को हल करने के लिए निर्धारित किया गया था।

प्रतीक्षा करना। डाउनहिल बाइक के विशाल बहुमत को तैयार किया गया है, आप सिंगल-स्पीड बाइक क्यों चाहते हैं? जो कहते हैं कि वे आपको स्टर्न का एक गियर वाला संस्करण बना देंगे (कुछ और पसंद है स्टार्लिंग स्टायर) यदि आप बहुत अच्छी तरह से पूछते हैं, लेकिन उनका बहुत अधिक मत है कि सिंगल-स्पीड वह जगह है जहां यह है।

स्टार्लिंग स्टर्न वी2 सिंगल स्पीड डीएच बाइक

रियर व्हील पर वजन में भारी कमी अनस्प्रंग मास में एक बड़ी गिरावट का प्रतिनिधित्व करती है, जो जैक शाफ्ट सॉल्यूशन के साथ नीचे ब्रैकेट क्षेत्र के आसपास अधिक वजन केंद्र में रखता है, दो चीजें व्यापक रूप से बेहतर निलंबन प्रदर्शन में परिणाम के लिए स्वीकार की जाती हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास दौड़ के बारे में सोचने के लिए कोई गियर नहीं है, तो इसका कारण यह है कि आप जहां जा रहे हैं उस पर अधिक ध्यान दे सकते हैं, इस प्रकार (शायद) वहां तेजी से पहुंच रहे हैं।

स्टार्लिंग स्टर्न v2 जैक शाफ्ट साइड

सभी स्टार्लिंग बाइक्स की तरह, स्टर्न को एक सरल लेकिन खूबसूरती से निष्पादित सिंगल-पिवट सस्पेंशन लेआउट मिलता है, हालांकि यहां मुख्य धुरी काफी ऊंची है; नीचे के ब्रैकेट के उत्तर में 140 मिमी सटीक होना। इसके परिणामस्वरूप बहुसंख्यक रियरवर्ड एक्सल पथ होता है, जिसके परिणामस्वरूप एक प्रभावी रियर सेंटर लंबाई बढ़ती है, जो कि छोटा होने के बजाय बढ़ती है, क्योंकि बाइक को इसके रियर व्हील यात्रा के माध्यम से धकेला जाता है। अधिक विशिष्ट होने के लिए, 27.5″ स्विंगआर्म पर, पिछला पहिया अपनी 200 मिमी यात्रा के 123 मिमी के माध्यम से पिछला धुरी आगे के पथ को ट्रैक करना शुरू कर देता है।

स्टार्लिंग स्टर्न सिंगल पिवट सिंगल स्पीड जैकशाफ्ट डीएच एमटीबी

जो कहते हैं कि जैक शाफ्ट डिजाइन का दूसरा लाभ यह है कि मुख्य पिवट बियरिंग्स लगातार चलती रहती हैं, इसलिए “नुकीले” न बनें।

डिजाइन की कुंजी यह है कि जैक शाफ्ट स्वाभाविक रूप से मुख्य धुरी स्थान पर केंद्रित जंजीरों को रखता है, जिसका अर्थ है कि श्रृंखला की लंबाई समान रहती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिछला पहिया अपनी यात्रा के दौरान किसी भी बिंदु पर है। तो, श्रृंखला विकास समाप्त हो गया है, लेकिन यह एक मामूली समस्या छोड़ देता है कि श्रृंखला रेखा अब मुख्य धुरी से ऑफसेट हो गई है। जो का कहना है कि पेडलिंग बल निलंबन को थोड़ा प्रभावित करते हैं, लेकिन एक छोटा जैक ड्राइव स्प्रोकेट चलाने से यह कम हो जाता है।

जो कहते हैं कि स्टर्न है “निलंबन जो बिल्कुल उदात्त लगता है। यह अत्यधिक उबड़-खाबड़ इलाकों को ट्रैक करता है, यह प्रभावों को खूबसूरती से अवशोषित करता है और यह ऐसी गति रखता है जैसे आपने कभी सवारी नहीं की हो ”।

स्टार्लिंग स्टर्न v2 वेरियस अपर शॉक माउंट लोकेशंस

Starling Stern V2 शॉक माउंट पोजीशन एडजस्टेबिलिटी को बनाए रखता है, जिससे राइडर को अलग-अलग स्ट्रोक लेंथ और बॉटम ब्रैकेट्स हाइट्स के साथ खेलने की अनुमति मिलती है।

ज्यामिति के बारे में क्या?

खैर, स्टर्न के लिए कोई मानक फ्रेम आकार नहीं हैं, न ही कोई मानक पहिया आकार विन्यास है। सभी फ़्रेम कस्टम रूप से प्रत्येक व्यक्तिगत ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाए जाएंगे। आप इसे पूर्ण 29er, पूर्ण 27.5″ या MX के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। जो के पास 2.8″ टायरों के साथ-साथ 64° हेड एंगल और 76° सीट ट्यूब एंगल की निकासी सुनिश्चित करने के लिए चेनस्टे लंबाई के लिए सिफारिशें हैं, लेकिन स्टैक, पहुंच और सीट ट्यूब की लंबाई जैसे माप बहस के लिए तैयार हैं।

स्टार्लिंग स्टर्न सिंगल स्पीड ड्रॉपआउट

अद्वितीय स्टार्लिंग ड्रॉपआउट सिस्टम का मतलब है कि तनाव को समायोजित किए बिना पिछला पहिया हटाया जा सकता है; बूस्ट-स्पेसिंग स्विंगआर्म में 200 मिमी रोटर तक की निकासी है

मूल्य निर्धारण और उपलब्धता

Starling Stern V2 अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इसकी लीड टाइम 24 सप्ताह है। अकेले फ्रेम आपको £705 से शुरू होने वाले शॉक प्राइसिंग के साथ £2900 वापस सेट कर देगा। Starling, Funn, Hope, hlins, RockShox और Middleburn से उपलब्ध कंपोनेंट के साथ पूरी बाइक पेश करेगी।

StarlingCycles.com



Source link