Lizzie Deignan और उसकी ‘गो बिग ऑर गो होम’ वर्ल्ड चैंपियनशिप चैलेंज

Lizzie Deignan और उसकी ‘गो बिग ऑर गो होम’ वर्ल्ड चैंपियनशिप चैलेंज


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

लिज़ी डिग्नान वह अपनी गोद में दूसरी इंद्रधनुष जर्सी के उतरने का इंतजार नहीं करेगी।

2015 जीतने के बाद विश्व चैंपियनशिप रिचमंड, वर्जीनिया में, अगले सप्ताह फ़्लैंडर्स में इंद्रधनुष बैंड के दूसरे सेट का दावा करने के लिए डिग्नन यह सब खोने को तैयार है।

“मैं जीतना चाहता हूं, बस,” डिग्नन ने कहा वेलोन्यूज. “एक बार जब आप एक विश्व खिताब जीत लेते हैं, तो आपके पास हर दूसरी दुनिया में खोने के लिए कुछ भी नहीं होने की स्वतंत्रता होती है जो आप करते हैं।

“और आमतौर पर विश्व चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करने का सबसे अच्छा तरीका है जब तक कि आप हावी न हों और पसंदीदा में जाने के लिए जीतने के लिए हारने के लिए तैयार रहना है।”

यह भी पढ़ें:

सीजन के माध्यम से अब तक के अपने शानदार सर्वश्रेष्ठ से आधा वाट होने के बावजूद डिग्नन अगले सप्ताहांत की सड़क दौड़ में इंद्रधनुष का शिकार करेंगे। जुलाई में इस साल के उद्घाटन टूर डी सुइस और गिरो ​​​​डी’टालिया फेम्स टीटीटी में जीसी जीतने के बाद ब्रिटेन ने शीर्ष कदम उठाया, लेकिन पिछली बार लीज-बास्तोग्ने-लीज के बाद से उसने एक दिवसीय जीत का आनंद नहीं लिया।

लेकिन राडार के नीचे उड़ना डिग्नन के लिए ठीक है। 2019 में अपने घरेलू चैंपियनशिप में कठिन तरीके से सीखने के बाद कि एक पल की झिझक एक दौड़ जीतने वाली चाल को सड़क से भागते हुए देख सकती है, डिग्नन दौड़ के लिए उसके पास आने का इंतजार नहीं करने वाली है पार्कौर जो लीज और टूर ऑफ फ़्लैंडर्स का एक संकर बनाता है – दो दौड़ जो उसने अतीत में जीती हैं।

“मैं शायद यॉर्कशायर में एक बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकता था अगर मैं थोड़ा और पिंजरे में होता। लेकिन मैंने वहां उसी तरह दौड़ लगाई – मैं जीत के लिए दौड़ता हूं या कुछ नहीं, ”उसने इस सप्ताह एक कॉल में कहा।

“मैं हमेशा जीतने के लिए दौड़ लगाता हूं, मुझे वास्तव में शीर्ष -10 या रजत पदक में कोई दिलचस्पी नहीं है, और यह बेल्जियम में नहीं बदलेगा। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं पहले दुनिया जीत चुका हूं, इसका मतलब है कि मैं और अधिक आक्रामक हो सकता हूं। और यह फ़्लैंडर्स कोर्स मुझे सूट करता है – मैं इन क्लासिक्स-शैली की दौड़ में अच्छा करता हूं। मैं इसके लिए उत्साहित हूं।”

डचों को हराने की बारहमासी समस्या

डिग्नन अगले हफ्ते दुनिया में एक युवा और अनुभवहीन टीम का नेतृत्व करेंगे। ग्रेट ब्रिटेन तीन सवारों को ले जाएगा जो सड़क की दौड़ में 22 वर्ष या उससे कम उम्र के हैं, और यह उनके 32 वर्षीय कप्तान को वितरित करने के लिए होगा।

यह भी पढ़ें: Deignan, Pidcock, Cavendish दुनिया में GB का नेतृत्व करते हैं

रिचमंड में जीतने के बाद से लगभग हर विश्व चैंपियनशिप की तरह ही डिग्नन ने दौड़ लगाई है, ध्यान इस बात पर होगा कि डच टीम को कैसे पूर्ववत किया जाए। नारंगी-पहने सेना ने पिछली चार विश्व रोड रेस जीती हैं, और अगले सप्ताह संग्रह में एक और इंद्रधनुष जर्सी जोड़ने के लिए उनके खिलाफ शर्त लगाना मुश्किल है।

डेगनन और अन्य बाहरी प्रतियोगी जैसे मार्लेन रीसर और लोटे कोपेकी अगले सप्ताह के अंत में एनेमीक वैन वेलुटेन, अन्ना वैन डेर ब्रेगेन, मैरिएन वोस और चैंटल वैन डेन ब्रोक ब्लाक में चार पूर्व चैंपियन के साथ खड़ी एक डच टीम के खिलाफ दौड़ेंगे।

डच द्वारा ध्वस्त किए जाने की संभावना डिग्नन के “बड़े जाओ या घर जाओ” दर्शन को प्रभावित नहीं करती है।

“जाहिर है कि डच नियंत्रण करने में सक्षम होंगे। इसलिए हमें थोड़ा और रडार के नीचे रहना होगा और अंडरडॉग की भूमिका निभानी होगी और अपने अवसरों और दौड़ को आक्रामक तरीके से लेना होगा, जिसमें खोने के लिए कुछ भी नहीं है, ”उसने कहा।

https://twitter.com/BritishCycling/status/1437342809955184641?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1437342809955184641%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url%2F%2Fnews%5Es1_&ref_url%2Fs%3 2Froad% 2Ftom-पिडकॉक-लिज़ी-डिग्नन-मार्क-कैवेंडिश-लीड-ब्रिटिश-टीम-फॉर-वर्ल्ड-चैम्पियनशिप% 2F

वैन डेर ब्रेगेन और सह के आसपास प्रचार के बावजूद, डिग्नन को यकीन नहीं है कि यह अगले सप्ताहांत में एक-टीम की दौड़ होगी। सीज़न के पहले भाग में स्टम्पिंग के बाद राज करने वाली विजेता वैन डेर ब्रेगेन की फिटनेस पर संदेह है, और डिग्नन को होश आता है कि अन्य सवार ओलंपिक के बाद की थकान महसूस कर रहे हैं या देर से सीज़न के उद्देश्यों के लिए सड़क को देख रहे हैं।

“पाठ्यक्रम वास्तव में एक खुली दौड़ के लिए बना देगा, लेकिन मुझे लगता है कि ओलंपिक वर्ष होने से चीजें भी बदल जाती हैं। बहुत सारे थके हुए सवार हैं, और अलग-अलग मानसिकता और अलग-अलग प्रेरणा वाले सवार हैं, ”उसने कहा।

“वहाँ यह भी तथ्य है कि विश्व चैंपियनशिप के बाद सीज़न काफी जारी है। आप जानते हैं, हमारे पास पेरिस-रूबैक्स, द विमेंस टूर है, लोगों के एजेंडे पर अन्य बड़े लक्ष्य भी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक खुली दौड़ हो सकती है।”

राइडिंग ऑन जबकि प्रतिद्वंद्वी रिटायर होते हैं

Deignan इस साल की रोड रेस में एक पुराने दुश्मन का अंत देखेंगे। वैन डेर ब्रेगेन – रिचमंड में सवार डिग्नन – केवल 31 साल की उम्र में दुनिया के बाद सेवानिवृत्त हो जाएगा, और महिलाओं के पेलोटन पर उसका गला घोंटना आखिरकार जारी किया जाएगा।

डिग्नन का अनुमान है कि वैन डेर ब्रेगेन की अनुपस्थिति को निम्नलिखित सीज़न में दृढ़ता से महसूस किया जाएगा।

“एक अंतर होगा [when van der Breggen retires]. उनका करियर शानदार रहा है और हाल के वर्षों में उन्होंने कई रेस जीती हैं। जब वह चली जाएगी तो यह कुछ दौड़ की गतिशीलता को बदल देगी,” डिग्नन ने कहा। “उसे निश्चित रूप से याद किया जाएगा, लेकिन वह एक निर्देशक के रूप में एक नई भूमिका में जा रही है, इसलिए उसे उस स्थान को भरना भी दिलचस्प होगा। “

फ़्लैंडर्स में शनिवार की रोड रेस डचवूमन के बाहर निकलने का स्वाद चखेगी। वैन डेर ब्रेगेन के ओलंपिक के बाद मंदी का मतलब है कि वह अगले साल एसडी वर्क्स निदेशक की कार में सीट के लिए सैडल में अपना स्थान बदलने से पहले अपने सभी विजयी साथियों के लिए एक सहायक भूमिका निभाएंगी।

डिग्नन के मन में अभी ऐसा कोई विचार नहीं आया है। हाल के सीज़न में सेवानिवृत्ति के विचार को तैरने के बावजूद, 32 वर्षीय का कहना है कि वह अभी भी पेलोटन छोड़ने से एक लंबा रास्ता तय कर रही है।

“मैं यथासंभव लंबे समय के लिए सेवानिवृत्ति बंद कर रहा हूँ! मैं बस वास्तव में अपने काम का आनंद लेती हूं और अभी के लिए इसका आनंद लेना चाहती हूं, ”उसने कहा।

फ़्लैंडर्स में एक दूसरा विश्व खिताब निस्संदेह स्टोक को एक कदम ऊंचा करेगा।





Source link