2012 टूर डी फ्रांस के बाद क्रिस फ्रोम के साथ ब्रैडली विगिन्स को खेद है

2012 टूर डी फ्रांस के बाद क्रिस फ्रोम के साथ ब्रैडली विगिन्स को खेद है


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

हमारे द्वारा प्रकाशित सभी चीज़ों तक पहुँच प्राप्त करें जब आप
>”,”नाम”:”इन-कंटेंट-सीटीए”,”टाइप”:”लिंक”}”>बाहर के लिए साइन अप करें+.

ब्रैडली विगिन्स का कहना है कि उन्हें अपने पतन के लिए खेद है क्रिस फ्रोम लगभग एक दशक पहले और अपने पूर्व साथी के साथ “मुक्ति” के रूप में शांति बनाने का वर्णन करता है।

विगिन्स और फ्रूम टीम स्काई में टीम के साथी थे, बाद में 2012 में टूर डी फ्रांस के पहले ब्रिटिश विजेता बनने में उनकी मदद की।

उनका रिश्ता सुचारू रूप से नहीं चल रहा था और अब-कुख्यात चरण 17 के दौरान पेरागुड्स के दौरान बड़ी दरारें दिखाई दे रही थीं जब फ्रूम मंच के अंतिम 5km में भाग गया वापस बुलाए जाने से पहले। विगिन्स ने बाद में कहा कि वह घटना के बाद दौड़ छोड़ने पर विचार करेंगे और वह अंततः एक पेशेवर सवार के रूप में दौड़ में वापस नहीं जाएंगे।

यह भी पढ़ें: दशक की वेलोन्यूज कहानियां: टीम स्काई का टूर डी फ्रांस वर्चस्व

पर एक साक्षात्कार में गेरेंट थॉमस साइक्लिंग क्लब पॉडकास्ट, विगिन्स ने फ्रोम के साथ अपने संबंधों के टूटने के लिए अपने व्यवहार को एक बड़े कारक के रूप में दोषी ठहराया। अब 41 वर्षीय ने कहा कि उन्हें इस साल के दौरे में फ्रोम के साथ तालमेल बिठाने का मौका मिलेगा।

“मैं कभी भी टूर पर वापस नहीं गया, क्रिस फ्रूम के साथ पूरी तरह से गिरावट वास्तव में खेदजनक थी। जिस तरह से मैंने व्यवहार किया, उससे मैंने उस पर बहुत प्रभाव डाला,” विगिन्स ने कहा। “मैं फ्रूम से अंत में एक नाइट क्लब में टूर पर पहली बार फिर से मिला। हमने इसे गले से लगा लिया। मैं अब उससे बहुत बात करता हूं। यह वास्तव में मुक्ति है।

“साइकिल चलाना बहुत खर्चीला है, और मैं जिस तरह से चीजों को संभालता था, उससे मैं काफी बचकाना और क्षुद्र था। मुझे लगता है कि यह चीजों से निपटने का तरीका नहीं जानने से उपजा है। इसने मेरे आस-पास के रिश्तों को प्रभावित किया, और मैंने स्काई को बुरी शर्तों पर छोड़ दिया, जिसका मुझे पछतावा था क्योंकि मैं उस तरह का निर्माता था। ”

विगिन्स ने अंततः 2015 में टीम स्काई छोड़ दिया और वह अगले वर्ष सेवानिवृत्त हो गए।

थॉमस से बात करते हुए, जो अभी भी टीम के लिए सवारी करते हैं, विगिन्स ने कहा कि उन्हें 2010 में टीम स्काई के लिए पैसे से आकर्षित किया गया था और उन्होंने टूर डी फ्रांस जीतने का एकमात्र मौका देखा था। हालांकि, वह अक्सर पर्यावरण में संघर्ष करते थे।

यह भी पढ़ें: विगिन्स, थॉमस मुख्यधारा के स्पॉटलाइट के माध्यम से अलग-अलग रास्ते लेते हैं

“डेव” [Brailsford] बड़े पैसे के साथ दरवाजा खटखटाया और मुझे लगता है कि पैसे ने मुझे किसी भी चीज़ से ज्यादा आकर्षित किया, ”विगिन्स ने कहा। “मैंने सोचा था कि अगर मैं कभी भी टूर जीतने जा रहा था तो शायद मुझे उस सिस्टम पर वापस जाना होगा जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद नहीं आया, जो उस डेव सेट-अप में था। यह काफी तीव्र और बहुत गला हुआ था।

“आकाश के अंत की ओर, मैं काफी अकेला और थोड़ा अकेला था। मैं बहुत समय अकेला रहता था और मैं इसका आनंद नहीं ले रहा था। मैं गतियों से गुजर रहा था और चीजों को बंद कर रहा था … 2012 के बाद मैंने वास्तव में कभी भी कुछ भी आनंद नहीं लिया।”

प्रसिद्धि के साथ संघर्ष

अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, विगिन्स ने नौकायन शुरू किया और ब्रिटिश इंडोर रोइंग चैंपियनशिप में भाग लिया 2017 में। हालाँकि उन्होंने शुरू में टोक्यो ओलंपिक के लिए ब्रिटिश रोइंग स्क्वॉड बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्होंने अंततः एक साल बाद खेल छोड़ दिया और इसके बजाय एक पंडित के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

“मुझे नहीं पता था कि मैं कुछ सालों से क्या करना चाहता था। खुद को ईमानदार होने में थोड़ा समय लगा। मैंने खुद को साइकिल चलाने और इसके साथ आने वाली हर चीज से अलग कर लिया।” “आपको एक साइकिल चालक के रूप में एक वास्तविक निर्दयी सी ** टी बनना होगा। आप कभी-कभी एक भयानक व्यक्ति बन जाते हैं।

“मैं जिस खेल से प्यार करता हूं उस पर अभी भी टिप्पणी करने में सक्षम होना एक ऐसा विशेषाधिकार है। अभी भी साइकिल से जीविकोपार्जन करना बहुत अच्छा है। ”

टूर डी फ्रांस और ओलंपिक खेलों में विगिन्स की सफलता – जहां उन्होंने टाइम ट्रायल गोल्ड जीता – ने उन्हें यूके में एक घरेलू नाम बना दिया। यह कुछ ऐसा था जिससे उन्हें निपटना बहुत मुश्किल था और कहते हैं कि उन्होंने सामना करने में मदद करने के लिए एक परिवर्तन-अहंकार खेलना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: विगिन्स ने डोपिंग रोधी नियमों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए यूके सरकार की रिपोर्ट की खिंचाई की

वह अपनी सफलता से निपटने में कुछ चुनौतियों का श्रेय अपने “बेकार बचपन” को देते हैं।

“मैंने एक किरदार, एक भूमिका निभाना समाप्त कर दिया, शायद असुरक्षा के कारण। मेरे पास रॉकस्टार की भूमिका निभाने का यह घूंघट था, और मुझे लगता है कि इस तरह से जीवन में चलना एक अच्छा भेस था। विगिन्स ने कहा, प्रसिद्धि और प्रशंसा, मैं इसे मेरे जैसा नहीं संभाल सका।

“यह शायद मेरे बचपन से उपजा है। बाद के वर्षों में मुझे अपने बचपन के बारे में बहुत कुछ पता चला। जब मैं सेवानिवृत्त हुआ, तो मैंने बचपन में बहुत कुछ और बहुत सारे आघातों को दर्शाया। जब मैं 15 साल का था तब मैंने एक हत्या देखी और वास्तव में इसे कभी स्वीकार नहीं किया। जब मैं 15 साल का था, तब मेरे प्रधानाध्यापक को चाकू मार दिया गया था, सेंट जॉर्ज स्कूल के बाहर फिलिप लॉरेंस… मेरे पिताजी की 2008 में हत्या कर दी गई थी।

“मुझे लगता है कि इसने मुझे वयस्कता में प्रभावित किया जब मेरे अपने बच्चे थे। मैं सार्वजनिक प्रसिद्धि और प्रशंसा को संभालने में कभी अच्छा नहीं था, इसलिए मैंने इसे एक निश्चित तरीके से संभाला। मैं काफी चौंकाने वाला, विवादास्पद और शपथ ग्रहण करने वाला होऊंगा। मैं मूर्ख का प्रदर्शन करने और खेलने के लिए चीजों के नशे में धुत हो जाता। यह मेरी अच्छी तरह से सेवा नहीं करता था क्योंकि मैंने एक ऐसे व्यक्तित्व का निर्माण किया जो लंबे समय तक अटका रहा। ”

विगिन्स के अलग पिता गैरी – एक पूर्व सवार – न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया में बेहोश पाए गए, और अस्पताल में सिर की चोटों से उनकी मृत्यु हो गई। मौत को संदिग्ध माना गया था, लेकिन इसके लिए किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

सेवानिवृत्त होने के बाद से, विगिन्स को लगता है कि वह अपने द्वारा बनाए गए व्यक्तित्व से आगे बढ़ने में सक्षम है और अब वह एक खुशहाल जगह पर है।

“जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे वह व्यक्ति पसंद नहीं आता, जब मैं साइकिल चला रहा था। जब से मैंने साइकिल चलाना बंद किया है, हमेशा इसके विपरीत ध्रुवीय जाने की प्रवृत्ति रही है। मैं उस पर कभी वापस नहीं जाना चाहता, ”उन्होंने कहा।

“मुझे लगता है कि मैं इसके दूसरे छोर से बाहर आ गया हूं और लोगों को अच्छा करते देखने में मुझे कोई कड़वाहट नहीं है। बहुत से लोग वास्तव में दूसरे लोगों को अच्छा करते देखने के लिए संघर्ष करते हैं और वे लगातार अपने बारे में बात कर रहे हैं। मुझे दूसरे लोगों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर रोमांच मिलता है, जो कि एक अच्छी जगह है।”





Source link