स्नीक पीक: टेरिन व्हील्स का साइलेंट स्टार-शाफ़्ट हब जल्द ही आ रहा है w / मॉड्यूलर शांत और लाउड मोड भी

स्नीक पीक: टेरिन व्हील्स का साइलेंट स्टार-शाफ़्ट हब जल्द ही आ रहा है w / मॉड्यूलर शांत और लाउड मोड भी


लगभग दो साल बीत चुके हैं जब हमने पहली बार के बारे में सुना था टेरिन मुगेन मूक रोलर क्लच ड्राइव हब. बीसी आधारित पहिया कंपनी ने रिलीज से ठीक पहले 2020 में इस परियोजना को छोड़ दिया, क्योंकि उनके दीर्घकालिक क्षेत्र परीक्षणों ने कुछ कमियों को उजागर किया जो क्लच के जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। हब बहुत भारी था, और दीर्घायु में सुधार के लिए आवश्यक संशोधन और भी अधिक वजन जोड़ देंगे। वे वापस ड्राइंग बोर्ड पर चले गए।

टेरिन-मुगेन-माइक्रो-स्पलाइन-फ्रीहब-एमटीबी-माउंटेन-बाइक-कनाडाई -6001-बियरिंग

ताइरिन का साइलेंट हब पर मूल प्रयास एक रोलर क्लच ड्राइव तंत्र चलाया

फिर से, टीम ने एक नया तंत्र डिजाइन करने के लिए तैयार किया जो कि सरल, सेवा में आसान, बेहद टिकाऊ, मूक, और एक जो पेडल किकबैक को भी संबोधित करता था जो कि अधिकांश पूर्ण निलंबन माउंटेन बाइक डिज़ाइनों की एक विशेषता है। अब, वे हमें बताते हैं कि उन्होंने बस यही किया है, और 2022 की शुरुआत में नए टैरिन साइलेंट स्टार रैचेट हब को रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं।

नया हब वास्तव में, विनिमेय भागों के साथ मॉड्यूलर है जो आपको हब द्वारा उत्पन्न शोर को ट्यून करने या इसे पूरी तरह से समाप्त करने की अनुमति देता है। आप इसे गोल्डन मोड में चला सकते हैं जिसमें साइलेंट फेस गियर ड्राइव या सिल्वर मोड है, जिसमें दो मोड के साथ एक मैग्नेटिक फेस गियर रैचिंग ड्राइव है: एक शांत रैचिंग मोड और एक लाउड रैचिंग मोड। सभी तंत्र उपकरणों के उपयोग के बिना विनिमेय हैं, हालांकि गोल्डन मोड सिल्वर मोड की तुलना में अधिक कीमत पर खुदरा होगा, जो कि अधिक वॉलेट-अनुकूल होने के लिए हैं। यहां हम अब तक नए टैरिन हब के बारे में जानते हैं।

टैरिन साइलेंट स्टार शाफ़्ट हब

तो, यह गोल्डन मोड साइलेंट स्टार रैचिंग मैकेनिज्म कैसे काम करता है?

डीटी स्विस स्टार शाफ़्ट तंत्र

DT SWISS 370 हब के साथ शाफ़्ट एलएन तंत्र एक विस्फोटित दृश्य में घटक

सबसे पहले, एक अधिक परिचित स्टार शाफ़्ट तंत्र कैसे काम करता है, इसका एक त्वरित अवलोकन, जैसा कि डीटी स्विस हब पर देखा गया है। फ़्रीव्हीलिंग के दौरान, स्टार रैचेट को प्रत्येक दांत पर प्रत्येक शाफ़्ट (या प्रत्येक POE) के लिए शाफ़्ट की आवश्यकता होती है। यह वही है जो फ़्रीव्हीलिंग के दौरान आपके द्वारा सुनाई जाने वाली भिनभिनाहट को जन्म देता है। जब आप पेडलिंग शुरू करते हैं तो शोर बंद हो जाता है (न्यूनतम आरपीएम पर जैसे कि फ्रीहब गति पहिया के आरपीएम से मेल खाती है), क्योंकि स्प्रिंग-समर्थित आउटबोर्ड शाफ़्ट पीछे के पहिये को चलाने के लिए अपने पूरक आकार के इनबोर्ड समकक्ष के साथ संलग्न होता है।

यह जुड़ाव के लिए यह तंत्र है जो डीटी स्विस और अन्य द्वारा नियोजित इस अधिक सामान्य रूप से देखे जाने वाले स्टार शाफ़्ट तंत्र के अलावा नए टैरिन साइलेंट हब को सेट करता है। टेरिन हब पर, फ़्रीव्हीलिंग के दौरान, एक स्टार शाफ़्ट (या फेस गियर्स, जैसा कि ताइरिन उन्हें संदर्भित करता है) दूसरे से दूर ले जाया जाता है। तो, कोई रैचिंग नहीं है, कोई शोर नहीं है, और साथ ही किसी भी फेस गियर पर कोई अनावश्यक घिसाव नहीं है।

जब सवार पेडलिंग करना शुरू करता है तो तंत्र चेहरे के गियर को एक साथ जोड़ता है, लगातार उन्हें एक साथ रखने के लिए एक बल लागू करता है (फिर से, जब तक फ्रीहब गति पहिया के आरपीएम से मेल खाती है)। यह वह तंत्र है जिसकी हम यहां छवियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह एक आरंभकर्ता तंत्र है, जिसके मध्य में एक छोटा कुंडल होता है जो फ्रीहब बॉडी और आउटबोर्ड फेस गियर के बीच बैठता है। कॉइल को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि, जब फ्रीहब रोटेशन व्हील से मेल खाता है, तो कॉइल इनबोर्ड शाफ़्ट के साथ जुड़ने के लिए आउटबोर्ड फेस गियर को अंदर की ओर गाइड करता है, इस प्रकार व्हील को चलाता है। वही कॉइल फ़्रीव्हीलिंग के दौरान आउटबोर्ड फेस गियर को वापस ले लेता है।

टैरिन साइलेंट हब

Tairin अभी तक हमारे साथ सर्जक तंत्र की छवियों को साझा करने के लिए तैयार नहीं है

टैरिन हमें बताता है कि, न केवल यह उपन्यास तंत्र एक मूक हब को जन्म देता है, यह हब के जीवनकाल में फ्रीहब के टॉर्क ट्रांसफर को भी बेहतर बनाता है क्योंकि दांतों को फ़्रीव्हीलिंग के दौरान पहनने के अधीन नहीं किया जाता है।

फ्लोटिंग एंगेजमेंट इंडेक्स

टैरिन का यह भी दावा है कि उनका नया साइलेंट हब कुछ पूर्ण निलंबन बाइक पर अनुभव किए गए पेडल किकबैक को कम कर सकता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह क्या है, तो आप कर सकते हैं टायलर के लघु वीडियो व्याख्याकार को यहां देखें. मूल रूप से, एक पूर्ण निलंबन बाइक के रूप में अपनी पिछली पहिया यात्रा के माध्यम से धक्का दिया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि पिछला पहिया कितनी तेजी से घूम रहा है, और संपीड़न घटना कितनी तेज़ है, बाइक श्रृंखला वृद्धि से पीड़ित हो सकती है। उस परिदृश्य में आवश्यक अतिरिक्त श्रृंखला देने के लिए क्रैंक को पीछे की ओर घुमाने के लिए मजबूर किया जाता है, और यह सवार के लिए एक परेशान करने वाला एहसास हो सकता है।

किसी भी हब पर, स्टार शाफ़्ट या पॉवेल डिज़ाइन के, पेडल किकबैक की गुंजाइश है। वास्तव में, यह ऐसा कुछ नहीं है जो किसी भी ध्यान देने योग्य डिग्री के साथ होता है अधिकांश राइडिंग परिदृश्य, लेकिन यह सच है कि कम पीओई वाले हब की तुलना में अधिक संख्या में जुड़ाव बिंदुओं के परिणामस्वरूप समग्र रूप से अधिक पेडल फीडबैक हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिक संख्या में जुड़ाव बिंदुओं का अर्थ है कि फ्रीहब को संलग्न करने के लिए क्रैंक पर कम डिग्री रोटेशन की आवश्यकता होती है।

टैरिन साइलेंट हब पूर्वावलोकन

ताइरिन हब निश्चित रूप से पेडल किकबैक को समाप्त नहीं करता है। सगाई 7 डिग्री पर सेट है, इसलिए कुछ बाइक कुछ निश्चित परिदृश्यों में इसे कुछ हद तक प्रदर्शित करेंगे। टैरिन हब जो करता है, वह फ्लोटिंग एंगेजमेंट इंडेक्स की बदौलत इसे और अधिक सुसंगत बनाता है।

टेरिन व्हील्स के मैकेनिकल डिज़ाइन इंजीनियर जोस ह्सू बताते हैं, “हम सगाई की गति में हेरफेर करने में भी सक्षम थे, और फ्लोटिंग एंगेजमेंट इंडेक्स स्टार्ट पॉइंट की अवधारणा को पेश करते थे। इसका सीधा सा मतलब यह है कि, अगर हम हब को संलग्न करने के लिए 7 डिग्री फ्रीहब रोटेशन के साथ समझौता करते हैं, तो हमें फ्रीहब रोटेशन को व्हील रोटेशन (आरपीएम) स्पीड प्लस 7 डिग्री फ्रीहब रोटेशन के साथ टॉर्क ट्रांसफर (या 7 डिग्री क्रैंक रोटेशन) में संलग्न करना चाहिए। यदि आप 1:1 अनुपात ड्राइवट्रेन पर थे)। जिस क्षण आप फिर से फ्रीव्हील करते हैं, एंगेजमेंट इंडेक्स वापस 0 डिग्री पर रीसेट हो जाता है”।

“यह अनुक्रमित मानक रैचिंग सिस्टम के विपरीत है, जहां आप प्रत्येक रैचिंग क्लिक के ठीक बाद क्षण भर में लगे रहते हैं। एक रैचिंग 10 डिग्री क्लच फ़्रीव्हीलिंग 36 चक्रों में प्रत्येक क्रांति (36 पॉइंट ऑफ़ एंगेजमेंट) में जुड़ाव से 10 डिग्री तक जाती है। फ़्रीव्हीलिंग करते समय हमारा फ़्लोटिंग इंडेक्स प्रारंभ बिंदु हमेशा 0 डिग्री पर होता है”।

जोस ने यह भी बताया कि नया हब एंड कैप पर टोकन-आधारित प्री-लोड सिस्टम चलाएगा।

ताइरिन सिल्वर मोड्स

नए टेरिन हब के सिल्वर मोड यांत्रिक रूप से साइलेंट हब से भिन्न हैं। यह सभी निश्चित रूप से एक ही हब शेल से चलता है, लेकिन सिल्वर मोड में साइलेंट हब पर देखे जाने वाले सर्जक तंत्र की कमी होती है जो फ़्रीव्हीलिंग के दौरान आउटबोर्ड गियर फेस को वापस लेने की अनुमति देता है।

सिल्वर मोड में, चेहरा एक दूसरे के खिलाफ शाफ़्ट गियर करता है जैसा कि वे पारंपरिक स्टार शाफ़्ट हब में करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप भनभनाहट होती है। हालाँकि, शोर ट्यून करने योग्य है। इस प्रणाली में, एक स्प्रिंग के स्थान पर, एक चुंबक होता है जो सगाई के लिए चेहरे के गियर को एक साथ धकेलता है। एक मजबूत चुंबक एक तेज आवाज को जन्म देता है, जबकि एक कमजोर चुंबक एक शांत, लेकिन फिर भी काफी श्रव्य, फ्रीहब शोर बनाता है। कहा जाता है कि इन्हें उपकरणों की आवश्यकता के बिना आसानी से विनिमेय किया जा सकता है।

मूल्य निर्धारण और उपलब्धता

नया टेरिन साइलेंट हब और इसके अधिक किफायती (लेकिन शोर) सिल्वर मोड चुंबकीय रैचिंग समकक्ष शिमैनो माइक्रोस्पलाइन, शिमैनो एचजी और एसआरएएम एक्सडी फ्रीहब के साथ निम्नलिखित विनिर्देशों में उपलब्ध होंगे:

  • 12 मिमी x 148 मिमी बूस्ट, 32 और 28 छेद
  • 12 मिमी x 142 मिमी, गैर-बूस्ट 32 और 28 छेद
  • ई-थ्रू सिस्टम के साथ 10 मिमी x 135 मिमी, 32 और 28 छेद
  • ई-थ्रू सिस्टम के साथ 10 मिमी x 141 मिमी बूस्ट, 32 और 28 छेद (खुले छोड़ने वालों के लिए)
  • 12 मिमी x 157 मिमी सुपरबूस्ट, 32 और 28 छेद
  • शॉर्ट एचजी ड्राइव और ई-थ्रू के साथ सिंगल स्पीड 10 मिमी x 135 मिमी, 32 और 28 छेद

सभी टैरिन हब की तरह, बूस्टर (142->148) और सुपरबूस्टर (148->157) अनुकूली किट नए टैरिन साइलेंट हब पर लागू किए जा सकते हैं।

मूल्य निर्धारण पर अभी तक कोई शब्द नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि ये गर्मियों की शुरुआत तक उपलब्ध हो जाएंगे।

TairinWheels.ca



Source link