साइक्लोक्रॉस 2021-22 सीज़न पूर्वावलोकन | VeloNews.com

साइक्लोक्रॉस 2021-22 सीज़न पूर्वावलोकन |  VeloNews.com


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

पिछले सीज़न के व्यवधान और चिंता के बाद जिसमें कई दौड़ रद्द कर दी गई थीं – और सबसे बड़ी घटनाएं “बंद दरवाजों के पीछे” आगे बढ़ीं – साइक्लोक्रॉस समुदाय आने वाले महीनों में सामान्यता की वापसी का आनंद ले रहा है।

महामारी के प्रभाव का मतलब था कि यूसीआई का अद्यतन कैलेंडर, जिसमें विश्व कप का विस्तार 16 राउंड तक होता है, 2020-21 में गलत शुरुआत हो गई। हालाँकि, इस सीज़न में विश्व कप दौड़ का एक पूरा कोटा दिखाई देगा, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोवा, विस्कॉन्सिन और अर्कांसस में राउंड के साथ शुरू होगा। बाद वाला जनवरी के अंत में, Fayetteville पाठ्यक्रम पर UCI वर्ल्ड साइक्लोक्रॉस चैंपियनशिप के लिए टेस्ट रन के रूप में भी दोगुना हो गया। अक्टूबर में यात्रा करने वाले कोई भी यूरोपीय सवार पाठ्यक्रम के बारे में बहुमूल्य ज्ञान प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें: ब्रुक वाट्स ने फेयेटविले में 2022 यूसीआई साइक्लोक्रॉस विश्व चैंपियनशिप के साथ भाग लिया

यात्रा करने वाले साइक्लोक्रॉस सर्कस को अपने जेट लैग से उबरने में लंबा समय नहीं लगेगा। यूरोप लौटने पर, चेक गणराज्य, फ्रांस, नीदरलैंड और निश्चित रूप से, बेल्जियम में आगे के दौर से पहले, ज़ोनहोवेन में कुख्यात रेत-गड्ढे में लड़ाई की सिफारिश की जाएगी। दिसंबर के मध्य में, इटली में वैल डि सोल के स्की रिसॉर्ट में विश्व कप श्रृंखला में एक नई दौड़ शामिल होती है – एक ऐसा स्थान जो माउंटेन बाइक रेसिंग की मेजबानी के लिए बेहतर जाना जाता है। बर्फीले ‘क्रॉस रेसिंग’ के वादे ने प्रशंसकों और फोटोग्राफरों को उत्साहित किया है जिन्होंने कई वर्षों से सफेद सामान में कई शीर्ष-उड़ान यूरोपीय दौड़ नहीं देखी हैं।

क्रिसमस सभी केर्स्टपेरियोड के बारे में है, फ़्लैंडर्स में आधारित रेसिंग का एक गहन ब्लॉक जिसमें बहुत सारे यूसीआई अंक और पुरस्कार राशि उपलब्ध है। यात्रा प्रतिबंधों को मानते हुए, दिसंबर में बेल्जियम की यात्रा करने के लिए अमेरिकी सवारों की एक बड़ी टुकड़ी की अपेक्षा करें। नए साल के दिन, एंटवर्प के पास ‘क्रॉस लेजेंड्स साइक्लिंग सेंटर’ के आधार पर जीपी स्वेन निस में अपने हैंगओवर को नर्स करना पारंपरिक है। फिर अरकंसास में विश्व चैंपियनशिप तक दौड़ते हुए, सीज़न के अंतिम कुछ सप्ताह आते हैं।

यह भी पढ़ें: कोई मंच नहीं, लेकिन साइक्लोक्रॉस दुनिया में टॉम पिडकॉक के लिए बहुत सारे वादे

कुलीन पुरुषों की दौड़ में मैथ्यू वैन डेर पोएल और वाउट वैन एर्ट के बीच चल रहे द्वंद्व का प्रभुत्व होने की संभावना है। टॉम पिडकॉक – जो पिछले सीज़न में डेक में जोकर थे – विल यूएस वर्ल्ड कप स्टॉप को छोड़ें घुटने की चोट को ठीक करने की उम्मीद में। बड़ा सवाल यह है कि हम इस तिकड़ी को कीचड़ में कब लौटते देखेंगे?

वैन एर्ट के पास एक लंबा, दंडात्मक – और अत्यधिक सफल – सड़क का मौसम रहा है, जबकि वैन डेर पोएल और पिडकॉक चोटों से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। यह संभावना है कि ये ‘क्रॉस स्टार’ अक्टूबर और नवंबर के दौरान आराम करेंगे और दिसंबर में ‘क्रॉस’ पर लौट आएंगे। इसका मतलब है कि सवारों के समूह के लिए शुरुआती सीज़न में एक अवसर, जिन्हें आमतौर पर सुपरस्टार का अनुसरण करना पड़ता है – बालोइस ट्रेक लायंस से टून एर्ट्स और पिम रोन्हर, और पॉवेल्स सॉज़ेन – बिंगोल से एली इसरबीट, लॉरेन्स स्वीक और माइकल वानथोरेनहाउट। पिडकॉक के अलावा, बेल्जियम और नीदरलैंड के बाहर के कई सवारों को प्रमुख दौड़ के शीर्ष दस में तोड़ते हुए देखना मुश्किल है, लेकिन स्पेन के फेलिप ओर्ट्स ने पिछले सीजन में अपना वादा दिखाया था, और युवा ब्रिटन थॉमस मीन अपने ऊपर के करियर को जारी रखना चाहेंगे प्रक्षेपवक्र।

लुसिंडा ब्रांड 2021-22 के ‘क्रॉस सीज़न’ में इंद्रधनुष की धारियाँ पहनेंगे। (फोटो: ल्यूक क्लासेन / गेट्टी छवियां)

यह भी पढ़ें: कमेंट्री: लुसिंडा ब्रांड ने के लिए एक जीता घरेलू सामान

महिलाओं की साइक्लोक्रॉस रेसिंग के लिए टीवी दर्शकों की संख्या हाल के वर्षों में काफी बढ़ी है, कुछ हद तक प्रतिभाशाली सवारों के एक समूह के बीच हमने जो करीबी और तीव्र रेसिंग देखी है, उसके कारण। 2020-21 में हमने देखा लुसिंडा ब्रांड एक पूर्ण साइक्लोक्रॉस राइडर के रूप में परिपक्व होना जो मायने रखता है जब प्रदर्शन करने में सक्षम हो; वह पिछले सीज़न में UCI के शीर्ष क्रम के राइडर और विश्व चैंपियन के रूप में समाप्त हुई। लेकिन ब्रांड के पीछे कड़ी प्रतिस्पर्धा है। नीदरलैंड में तीन अन्य सवार हैं, एनीमेरी वर्स्ट, डेनिस बेट्सेमा, और सेलिन डेल कारमेन अल्वाराडो पोडियम के शीर्ष चरण के लिए ब्रांड को चुनौती देने में सक्षम, और एवी रिचर्ड्स, क्लारा होन्सिंगर और माघली रोशेट के अंग्रेजी बोलने वाले वाइल्डकार्ड भी हैं। अमेरिकी सवारों के लिए, विश्व चैंपियनशिप उनके गृह देश में होने से जनवरी में उनके फॉर्म को चरम पर लाने के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा।

साइक्लोक्रॉस का मौसम छोटा, तीव्र और हमेशा नाटक से भरा होता है। जो है सामने रखो!



Source link