सभी नए ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट को अधिक वायुगतिकीय, लेकिन अधिक आरामदायक भी मिलता है

सभी नए ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट को अधिक वायुगतिकीय, लेकिन अधिक आरामदायक भी मिलता है


यह बेहतर वायुगतिकी के दावों के बिना त्रिकोणीय बाइक लॉन्च नहीं होगा। चिंता न करें, ट्रेक हमें आश्वस्त करता है कि नया स्पीड कॉन्सेप्ट निश्चित रूप से योग्य है। वास्तव में, वे कहते हैं कि यह सबसे तेज़ बाइक है जिसे उन्होंने कभी पवन सुरंग में परीक्षण किया है। लेकिन नए फ्रेम के साथ कई अन्य चीजें चल रही हैं कि यह भूलना लगभग आसान है कि यह बात आपको आयरनमैन-दूरी की बाइक लेग पर 6 मिनट की बचत करेगी।

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक

इसे कहा जाता है स्पीड अवधारणा हालांकि, तो हम वहीं से शुरू करेंगे। ट्रेक परफॉर्मेंस रिसर्च टीम और सीएफडी सिमुलेशन चलाने के लिए ऑन-प्रिमाइसेस सुपरकंप्यूटर जैसे बड़े निवेश के लिए धन्यवाद, ट्रेक ने वायुगतिकी के मामले में बड़ी प्रगति की है। कंपनी का दावा है कि वे सीएफडी सिमुलेशन नॉन-स्टॉप चलाते हैं, जो उन्हें अपने सिमुलेशन चलाने के लिए किसी और को भुगतान करने के बजाय छोटे सुधारों के लिए लगातार परीक्षण करने की अनुमति देता है, जो समय या लागत प्रभावी नहीं है।

सीएफडी परीक्षण अंततः पवन सुरंग परीक्षण, और वास्तविक दुनिया के हवाई परीक्षण का मार्ग प्रशस्त करता है, जिसमें ट्रेक ने पाया कि उनकी नई बाइक पिछले स्पीड कॉन्सेप्ट की तुलना में 16w तेज थी। यह कोना में एक पूर्ण आयरनमैन दूरी बाइक लेग के लिए जीतने की गति के आधार पर लगभग 6 मिनट के लिए अच्छा होना चाहिए।

आइसोस्पीड कम्फर्ट

आइसोस्पीड के साथ ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक

वायुगतिकी महान हैं, लेकिन तब नहीं जब आपको आराम का त्याग करना पड़े। एरोडायनामिक ट्रायथलॉन बाइक डिज़ाइन में अक्सर फ्रेम, डीप-सेक्शन व्हील्स, एयरो सीट पोस्ट के लिए कार्बन फाइबर के बड़े हिस्से शामिल होते हैं – एक शब्द में, कठोर। स्पीड कॉन्सेप्ट को सवार आराम में एक बड़ी छलांग देने के लिए, ट्रेक ने सीट ट्यूब में अपनी सिद्ध IsoSpeed ​​​​तकनीक को जोड़ा। यह 30-40% तक सवार आराम में सुधार करने का दावा करता है। ट्रेक का कहना है कि अधिकांश ट्रायथलीट्स की स्थिति के वजन पूर्वाग्रह के साथ बेहतर काम करने के लिए IsoSpeed ​​​​पिवट प्लेसमेंट आगे है।

अविश्वसनीय रूप से (और आसानी से) समायोज्य

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक फ्रंट एंड

जब आराम की बात आती है, तो फिट होना भी अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। इसलिए ट्रेक ने फिट विंडो का विस्तार करने और बाइक को समायोजित करने और साथ रहने में आसान बनाने के लिए एक बिल्कुल नया फिट सिस्टम बनाया। स्टैक की ऊंचाई में 15 मिमी के अंतर के साथ तीन अलग-अलग बेस बार हैं और उसके ऊपर अलग-अलग टॉवर बेस हैं। 15 मिमी की वृद्धि में टॉवर के आधार 0 से 75 मिमी तक जाते हैं और साथ ही 5 मिमी समायोजन स्पेसर हैं जिन्हें शीर्ष पर रखा जा सकता है। 5 मिमी स्पेसर में अंदर की तरफ स्लॉट होते हैं जिससे आप बाइक को फिर से केबल लगाए बिना उन्हें जोड़ या हटा सकते हैं। स्टॉक एक्सटेंशन और पैड कोण 7 डिग्री पर सेट है, लेकिन एक कोण समायोजन स्पेसर है जो इसे 14 डिग्री या 0 डिग्री में बदल सकता है। उस एंगल एडजस्टमेंट स्पेसर में भी एक स्लॉट होता है जिससे आपको रीकेबल करने की आवश्यकता नहीं होती है।

कुल मिलाकर, पैड स्टैक समायोजन का 0-115 मिमी है, जिसमें सिंगल बेस बार पर 85 मिमी तक पैड स्टैक समायोजन है। पैड पहुंच के संदर्भ में, तीन अलग-अलग टावर टॉपर्स हैं, साथ ही एक्सटेंशन बेस से 60 मिमी समायोजन है जिसके परिणामस्वरूप कुल पहुंच समायोजन का 160 मिमी है। एक्सटेंशन की लंबाई एडजस्टेबल होने के साथ-साथ एक्सटेंशन बेस के एक्सटेंशन के लिए तीन अलग-अलग माउंटिंग लोकेशन हैं, जिसके परिणामस्वरूप पैड के पीछे से एक्सटेंशन के अंत तक कुल एडजस्टमेंट का 100 मिमी होता है।

पैड में कुल समायोजन का लगभग 120 मिमी, साथ ही 10 ° रोटेशन समायोजन होता है। पहुंच समायोजन पूरी तरह से एक्सटेंशन के माध्यम से होते हैं, वायुगतिकी को बरकरार रखते हुए-एक मोनोराइज़र से नए दोहरे-टॉवर डिज़ाइन की ओर बढ़ना वायुगतिकी में सुधार का एक बड़ा हिस्सा था, जो इसे बनाने में मदद करता है सवार उनके चारों ओर हवा को प्रसारित करके अधिक वायुगतिकीय।

यात्रा अनुकूल

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक एयरो बार एडजस्टेबिलिटी

और चूंकि ट्रायथलॉन में प्रतिस्पर्धा में आम तौर पर यात्रा शामिल होती है, ट्रेक ने नए स्पीड कॉन्सेप्ट कॉकपिट को आपके फिट को प्रभावित किए बिना आसानी से पैक करने के लिए डिज़ाइन किया है। यात्रा करते समय, आप बस बेस बार को खींच सकते हैं जो आपके सभी समायोजनों को सुरक्षित रखता है। यह संभव है क्योंकि नई बाइक पिछली बाइक पर एकीकृत फोर्क/हेडट्यूब/स्टेम के बजाय अधिक पारंपरिक स्टीयरर ट्यूब व्यवस्था का उपयोग करती है। यदि आपकी पैकेजिंग को इसकी आवश्यकता है, तो केवल चार फास्टनरों का उपयोग करके टावरों को भी हटाया जा सकता है जो आपके फिट को भी बनाए रखता है, बस थोड़ा और काम करके।

मुझे क्या आकार मिलना चाहिए?

उन सभी फिट विकल्पों के साथ, सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको किन भागों की आवश्यकता होगी या किस आकार का? सौभाग्य से, ट्रेक ने उस सटीक उद्देश्य के लिए एक उपयुक्त कैलकुलेटर बनाया। बस अपने पैड स्टैक, पैड की पहुंच, और अपनी सीट पोस्ट की ऊंचाई दर्ज करें और कैलकुलेटर आपको शुरू करने के लिए भागों का आदर्श संयोजन बताएगा।

पोषण के लिए कमरा

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक इंटीग्रेटेड बेंटो बॉक्स

ट्रायथलॉन बाइक डिज़ाइन का एक बड़ा हिस्सा पोषण, हाइड्रेशन और टूल्स के लिए ऑन-बाइक स्टोरेज है। नई स्पीड कॉन्सेप्ट ने आपको वहां भी कवर किया है। उन जैल के लिए, एक हटाने योग्य बेंटो बॉक्स बनाया गया है में शीर्ष पर बैठने के बजाय शीर्ष ट्यूब। यह आपको एयरो पेनल्टी के बिना भोजन को अंदर छिपाने की अनुमति देता है। लेकिन यह हटाने योग्य और डिशवॉशर भी सुरक्षित है ताकि आप आसानी से अपने बाइक पैर के बाद सभी गंदगी को बाहर निकाल सकें। बाइक के साथ, बेंटो बॉक्स आठ जैल तक स्टोर कर सकता है।

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक जिसमें एयरो बोतल शामिल है

फिर एयरो डाउनट्यूब बोतल है, जिसे बिना किसी एयरो पेनल्टी के फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है। 700 मिलीलीटर की बोतल बाइक और क्लिप के साथ अपनी बोतल पिंजरे में शामिल है।

उपकरण, भी

छिपे हुए फ्लैट किट के साथ ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक

जिसे फ्रेम के अंदर नीचे छिपे फ्लैट किट को खोजने के लिए आसानी से हटाया जा सकता है। बिना किसी एयरो पेनल्टी के एक और एक्सेसरी, क्रैडल को बाइक के साथ शामिल किया गया है और इसमें BITS मल्टी-टूल, थ्रेडेड CO2, इन्फ्लेटर हेड, ट्यूब और टायर लीवर (जो बाइक के साथ शामिल नहीं हैं) होंगे।

वैकल्पिक बीटीए बोतल के साथ ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक

बीटीए बोतल अलग से बेची जाएगी।

हाइड्रेशन सिस्टम को खत्म करने के लिए, ट्रेक बीटीए एयरोबार बोतल अलग से पेश करेगा। इस बोतल में 700 मिली की क्षमता भी है और एयरोबार की बाहों के बीच स्टोर होती है। वहाँ एक नली है जो हवाई स्थिति को छोड़े बिना पहुँचा जा सकता है, जिससे आपको तेज़ और हाइड्रेटेड रहने में मदद मिलती है।

बेहतर ब्रेकिंग

डिस्क ब्रेक के साथ ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट ट्रायथलॉन बाइक

अंत में, फ्रेम बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए डिस्क ब्रेक के लिए अपेक्षित छलांग लगाता है- लेकिन ट्रेक की वायुगतिकी टीम का कहना है कि इससे उन्हें एक तेज बाइक इंजीनियर करने की अनुमति मिली। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि डिस्क ब्रेक, एक T47 बॉटम ब्रैकेट और सभी नई सुविधाओं के साथ, नया फ्रेम अभी भी पिछले संस्करण की तुलना में वजन-तटस्थ है। मतलब, उन्होंने फ्रेम में कोई भार नहीं डाला, कुछ ऐसा ट्रेक आंशिक रूप से OCLV 800 कार्बन फाइबर के उपयोग का श्रेय देता है।

टीटी संस्करण + मूल्य निर्धारण

बाईं ओर ट्रायथलॉन स्पीड कॉन्सेप्ट, दाईं ओर टीटी संस्करण।

बाईं ओर ट्रायथलॉन स्पीड कॉन्सेप्ट, दाईं ओर टीटी संस्करण।

ट्रायथलॉन में नहीं, बस पूरी गति से? एक स्पीड कॉन्सेप्ट टीटी भी है जो विशेष रूप से आइसोस्पीड, पोषण और जलयोजन के लिए भंडारण समाधान, या फ्लैट किट के बिना समय परीक्षण के लिए बाइक का एक स्ट्रिप-डाउन संस्करण है। टीटी संस्करण में थोड़ा अलग ज्यामिति भी है, और इसे केवल एसएल फ्रेम में पेश किया जाएगा, जबकि ट्रायथलॉन संस्करण एस-एक्सएल में पेश किया गया है। टीटी संस्करण मर्जी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हो, लेकिन केवल $4,999.99 के लिए एक फ्रेमसेट के रूप में। आप स्पीड कॉन्सेप्ट फ्रेम के ट्रायथलॉन संस्करण को उसी $ 4,999.99 में खरीदने में सक्षम होंगे।

स्पीड कॉन्सेप्ट SLR 6 eTap

स्पीड कॉन्सेप्ट SLR 6 eTap

स्पीड कॉन्सेप्ट एसएलआर 7

स्पीड कॉन्सेप्ट एसएलआर 7

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट एसएलआर 9

ट्रेक स्पीड कॉन्सेप्ट एसएलआर 9

केवल प्रोजेक्ट वन के माध्यम से पेश किया गया, ट्रेक शिमैनो डीआई 2 और एसआरएएम ईटैप दोनों संस्करणों में स्पीड कॉन्सेप्ट की पेशकश करेगा और एसएलआर 6, एसएलआर 7, और एसएलआर 9 ट्रिम में, $ 8,799.99 से $ 13,499.99 तक।

ट्रेकबाइक्स.कॉम



Source link