सन्नी कोलब्रेली पेरिस-रूबैक्स में विजयी कीचड़ से बाहर निकलती है

सन्नी कोलब्रेली पेरिस-रूबैक्स में विजयी कीचड़ से बाहर निकलती है


उत्तरी फ्रांस में एक क्रूर लड़ाई के बाद पेरिस-रूबैक्स की जीत हासिल करने के लिए सन्नी कोलब्रेली (बहरीन-विजयी) कठिन परिस्थितियों से बच गया। यह न केवल स्मारक पर उनकी पहली उपस्थिति थी, बल्कि वह 22 वर्षों में पहले इतालवी विजेता भी हैं।

118 वीं पेरिस-रूबैक्स (होम्स) ने 257.7 किमी की दूरी तय की, जो कॉम्पीगेन (पेरिस से लगभग 50 मील उत्तर में) से शुरू होती है और रूबैक्स में स्टार्ट लाइन और वेलोड्रोम आंद्रे-पेट्रीक्स के बीच 55 किमी की दूरी तय करती है। दौड़ ९६.३ किमी समतल, गीली ग्रामीण सड़कों के बाद ३० कोबल्ड सेक्टरों में से पहले पर पहुंच गई, और वहां से कुख्यात कोबल्स मोटी और तेज आ गईं।

40 किमी के आक्रामक उद्घाटन के बाद, पेलोटन में एक विभाजन 31-मजबूत ब्रेकअवे बन गया जिसमें कुछ बड़े नाम शामिल थे, जिनमें पूर्व विजेता ग्रेग वैन एवरमेट (AG2R-Citroën), जैस्पर फिलिप्सन (एल्पेसिन-फेनिक्स), टिम डेक्लेरक और डेविड बैलेरिनी ( डेसुनिंक-क्विकस्टेप), ल्यूक ड्यूरब्रिज और रॉबर्ट स्टैनार्ड (बाइक एक्सचेंज)।

फ्रंट ग्रुप – अब क्रैश और पंक्चर के कारण 30 से भी कम – 1:40 लाभ के साथ Troivilles Inchy के पहले कोबल्ड सेक्टर में पहुंच गया। यह यहां था कि परिस्थितियों ने वास्तव में सवारों का परीक्षण किया, और पहले चार क्षेत्रों के अंत तक, एक मजबूत चौकड़ी ने दौड़ का नेतृत्व किया: फ्लोरियन वर्मीर्श (लोट्टो सौडल), निल्स एखॉफ (डीएसएम), मैक्स वाल्शेड (क्यूबेका-नेक्स्टहैश) और ल्यूक रोवे (इनोस ग्रेनेडियर्स)।

जैसा कि अपेक्षित था, मौसम ने एक प्रमुख भूमिका निभाना जारी रखा, वास्तव में दौड़ को ‘हेल ऑफ द नॉर्थ’ स्टाइल में अर्जित किया। विवाद से बाहर होने वालों में पूर्व विजेता पीटर सागन (बोरा-हंसग्रोहे) और जॉन डेगेनकोल्ब (लोट्टो सौडल) थे, जबकि रेस में सबसे आगे, रोवे के पकड़े जाने के तुरंत बाद वाल्शेड ने डेक मारा, केवल दो को छोड़कर। मामलों के प्रमुख।

युवा पदार्पण करने वाले – वर्मीर्श एक पूर्व साइक्लोक्रॉस राइडर और 2017 में पेरिस-रूबैक्स एस्पोइर्स के विजेता ईखॉफ – लगभग 50 किमी तक दूर रहे, जिससे उन्हें कुख्यात ट्रू डी’एरेनबर्ग की स्वतंत्रता मिली।

इस बीच, पीछे के पेलोटन को उड़ा दिया गया था, लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ी अभी भी वहीं थे। पहले कुछ होल्ड-अप के बाद, मैथ्यू वैन डेर पोएल (एल्पेसिन-फेनिक्स) ने नेतृत्व किया जो कि एरेनबर्ग वन के माध्यम से कटौती की दौड़ के सबसे प्रतिष्ठित कोबल्स पर गुच्छा से बचा था। वाउट वैन एर्ट (जंबो-विस्मा) एक भयानक दुर्घटना के पीछे पकड़ा गया था, लेकिन वह एक बार फिर से समूह के साथ संपर्क हासिल करने में सक्षम था।

जैसे ही पसंदीदा फिर से इकट्ठा हुए (और वान डेर पोएल ने अपनी पीठ को बढ़ाया …) कोल्ब्रेली और गिलाउम बोइविन (इज़राइल स्टार्ट-अप नेशन) के साथ विशेष रूप से सक्रिय हमले जारी रहे।

ईखॉफ और वर्मीर्श को हॉर्निंग कोबल्स (82 किमी जाने के लिए) से कुछ ही समय पहले कम पीछा करने वाले समूह द्वारा पकड़ा गया था, जिसमें कोलब्रेली और कुछ साथी सामने और पसंदीदा के बीच लगभग एक मिनट पीछे फंस गए थे।

वैन डेर पोएल के लिए 75 किमी के भीतर एक बाइक परिवर्तन के बाद डच साइक्लोक्रॉस सुपरस्टार से लगभग 15 किमी लगातार हमला किया गया। उनके बार-बार किए गए प्रयासों और लगातार भयानक इलाके ने कई लोगों की आशाओं को समाप्त कर दिया, और बहुत पहले, वह अपने प्रतिद्वंद्वियों से दूर हो गए, केवल बोइविन और कोलब्रेली को अपने साथ ले गए।

जाने के लिए 50 किमी के बाहर, एक कमजोर सूरज अब सवारों को उनकी छाया वापस दे रहा है, जियान्नी मोस्कॉन (इनोस ग्रेनेडियर्स) – 2017 में पेरिस-रूबैक्स में 5 वां – अपने दो साथी ब्रेकअवे बचे, वर्मीर्श और टॉम वान एस्ब्रोएक (इज़राइल स्टार्ट-अप) को छोड़ दिया नेशन), और मॉन्स-एन-पेवेल के अकेले हमले के लिए नेतृत्व किया, जो दौड़ के सबसे कठिन, और सबसे मिट्टी से ढके हुए क्षेत्रों में से एक था।

वैन डेर पोएल / कोलब्रेली समूह के साथ अब पांच तक मोस्कॉन के जेल में बंद साथियों को पकड़ लिया, इतालवी अभी भी एक मिनट से अधिक का नेतृत्व कर रहा था, लेकिन फिर दुर्भाग्य की दो अलग-अलग घटनाओं ने नेता को सिर्फ 5 किमी के भीतर मारा। जाने के लिए 30 किमी के अंदर एक पंचर-और-बाइक-परिवर्तन के बाद एक चिकना कोबल्ड सेक्शन पर एक दुर्घटना हुई, और जाने के लिए 25 किमी तक, पांचों पीछा करने वाले अपने शिकार के 15 सेकंड के भीतर थे।

मोस्कोन को अंततः वैन डेर पोएल, वर्मीर्श और कोलब्रेली ने 16 किमी की दूरी पर कोबल्स पर पकड़ लिया, और यूरोपीय चैंपियन सीधे हमले पर चला गया। इसने मोस्कॉन को भेज दिया और तीनों ने पसंदीदा समूह के बचे हुए लगभग एक मिनट के साथ अंतिम 15 किमी की दूरी तय की, जिसमें वैन एर्ट, हेनरिक हॉसलर (बहरीन-विक्टोरियस) और यवेस लैम्पर्ट (डेसिनक-क्विकस्टेप) शामिल थे।

छह घंटे से अधिक की दौड़ के बाद, एक बात निश्चित थी: तीन पदार्पणकर्ता पोडियम के हर कदम पर कब्जा करेंगे।

तीनों ने एक साथ वेलोड्रोम में प्रवेश किया, और वर्मीर्श ने जाने के लिए आधा गोद के साथ लंबे समय तक जाने की कोशिश की, लेकिन यह कोल्ब्रेली था जिसने भावनाओं के भार के नीचे गिरने से पहले जीत हासिल की। 22 वर्षीय वर्मीर्श ने दूसरा और वैन डेर पोएल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

पेरिस-रूबैक्स (1.UWT)
Compiegne → रूबाईक्स

कोल्ब्रेली सन्नी



Source link