विश्व चैंपियनशिप का समय परीक्षण: हमारा पसंदीदा, मिश्रित रिले पर ले जाता है, और टीटीटी को वापस क्यों आना चाहिए

विश्व चैंपियनशिप का समय परीक्षण: हमारा पसंदीदा, मिश्रित रिले पर ले जाता है, और टीटीटी को वापस क्यों आना चाहिए


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

BRUGES, बेल्जियम (VN) – इस सप्ताह के अंत में सड़कों की शुरुआत के लिए यहां गुलजार हैं 2021 यूसीआई रोड साइक्लिंग विश्व चैंपियनशिप.

जैसे ही COVID-19 प्रतिबंधों में ढील दी गई, प्रशंसक सलाखों में पैक कर रहे हैं और दुनिया के सबसे तेज साइकिल चालकों के रूप में बेल्जियम के पवित्र मैदान में जुट रहे हैं।

अक्टूबर की शुरुआत में पेरिस-रूबैक्स की प्रतीक्षा के साथ, इसे रेसिंग के एक रोमांचक सप्ताह के लिए बनाना चाहिए।

विश्व चैंपियनशिप में एक अलग हवा है। राइडर्स अपने राष्ट्रीय रंगों में दौड़ते हैं, प्रशंसक अधिक उद्दाम होते हैं, और रणनीति कभी-कभी राष्ट्रीय और व्यापार-टीम की निष्ठाओं में खेल सकती है।

लाइन पर शायद साइक्लिंग का सबसे प्रतिष्ठित परिधान है – इंद्रधनुष जर्सी।

सबसे पहले टाइम ट्रायल इवेंट हैं। फ़्लैंडर्स २०२१ के लिए शेड्यूल को टाल दिया गया था, जिसमें समय परीक्षण पिछले सप्ताहांत तक बढ़ रहा था, और मिश्रित-रिले दौड़ को सप्ताह के मध्य में खिसका दिया गया था, जिससे रविवार-से-रविवार रेसिंग शेड्यूल में “विश्व सप्ताह” अधिक हो गया।

यह भी पढ़ें:

वेलोन्यूज फ़्लैंडर्स में पूरे सप्ताह पत्रकारों और फ़ोटोग्राफ़रों की अपनी पूरी टीम होगी, जिसमें सभी समाचार, प्रतिद्वंद्विता, विजेता और नाटक शामिल होंगे।

तो शुरुआती समय परीक्षण कार्यक्रमों पर हमारा क्या ख्याल है? चलो गोल मेज!

टीटी गोल्ड के लिए आपका पसंदीदा कौन है, और क्यों?

एंड्रयू हुड @यूरोहुडी: मुझे पता है कि इस संभावना के बारे में बहुत प्रचार है कि ‘दो वैन’ मायावी इंद्रधनुष को दोहरा सकती है, एक ही दुनिया में समय परीक्षण और सड़क दौड़ दोनों विश्व खिताब जीत सकती है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वाउट या एनीमिक जीतेंगे। NS पार्कौर वैन वेलुटेन के लिए बस बहुत सपाट है, और मार्लेन रीसर को इक्के आना चाहिए। पुरुषों की दौड़ सेकंडों में कम होने वाली है। बारिश भी एक कारक हो सकती है, और मैं फिलिपो गाना को वैन एर्ट को वापस दस्तक देने के लिए कह रहा हूं।

जिम कॉटन @jim_c_1985: “दो वैन?” बाह, मैं कहता हूँ कि यह “स्विस विशेष!” होने जा रहा है। स्टीफन कुंग के लिए बनाया गया है पार्कौर जैसे रविवार को पुरुषों के लिए टैप पर। स्विस स्टीमरोलर ने पिछले सप्ताह के अंत में यूरोपीय चैंपियनशिप टीटी को समतल कर दिया और सही समय पर हिट फॉर्म में दिख रहा है। गन्ना ने गर्मियों के दौरान ट्रैक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत सारा प्रशिक्षण समय बिताया और हालांकि वह टोक्यो में टीटी रोड के करीब आ गया, मैं उसे इस सप्ताह के अंत में इंद्रधनुष का बचाव करते हुए नहीं देख सकता।

और फिर मुझे लगता है कि मार्लेन रीसर सोमवार को महिलाओं की दौड़ में शो चुरा सकता है। वैन वेलुटेन द्वारा ओलंपिक टीटी को कुचलने के बाद वह एक कठिन चुनौती के लिए होगी, लेकिन फिर से, अपने हमवतन कुंग की तरह, रेउसर ने पिछले सप्ताहांत में ट्रेंटो में जीत के बाद ही फॉर्म को हिट किया है।

सदभ ओ’शिया @सद्भोस: मैं अपने सहयोगियों से बेतहाशा अलग कुछ कहना चाहता हूं लेकिन लेखन समय के परीक्षण के लिए दीवार पर लगता है। पुरुषों की दौड़ में, यह फ़िलिपो गाना और स्टीफ़न कुंग के बीच आमने-सामने होने की संभावना है। यूरोपीय लोगों में कुंग के बाद दूसरे स्थान पर रहने के बाद, मुझे लगता है कि रविवार को इटालियन ट्रम्प आएगा। महिलाओं में, यह मेरे लिए मार्लेन रीसर और एलेन वैन डिज्क के बीच है। दोनों सवार फ्लैट, सीधे पाठ्यक्रमों को पसंद करते हैं जहां वे शक्ति डाल सकते हैं, लेकिन अंत में, मुझे लगता है कि यह रेउसर होगा जो इंद्रधनुष लेता है।

मिक्स्ड रिले इवेंट के बारे में आपकी क्या राय है?

जिम: क्यों नहीं?! मैं वास्तव में इसके चारों ओर अपना सिर नहीं मिला है और अभी तक पूरी तरह से अवशोषित हो गया हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह अच्छा है कि यूसीआई और आईओसी प्रयोग करने और नई चीजों को आजमाने के इच्छुक हैं। साइकिल चलाना एक बहुत ही रूढ़िवादी खेल है और मिश्रित रिले जैसे “कट्टरपंथी” नए विचारों को अक्सर भरवां अधिकारियों द्वारा कचरे के डिब्बे में फेंक दिया जा सकता है। मुझे यह देखने में दिलचस्पी होगी कि यह बुधवार कैसे जाता है और उम्मीद है कि कम से कम आधा दर्जन टीमें इस आयोजन को एक गंभीर धक्का देंगी ताकि इसे कर्षण हासिल करने का मौका मिले।

हुड: मुझे स्वीकार करना होगा, पहले तो मुझे संदेह हुआ क्योंकि यह थोड़ा सा काल्पनिक और थोड़ा राजनीतिक लग रहा था। आईओसी मिश्रित आयोजनों को भविष्य की ओलंपिक स्थिति के रूप में आगे बढ़ा रहा है, और मुझे ऐसा लग रहा था कि यूसीआई कुछ अंक अर्जित करने की कोशिश कर रहा था। मुझे इस बात का यकीन ही नहीं था कि साइकिल चालक इस आयोजन को लेकर कितने उत्साहित हैं। अभी, यह कुछ मुट्ठी भर देशों तक ही सीमित लगता है, तो आइए देखें कि यह पेलोटन के अंदर कैसे पूरी तरह से समाया हुआ है।

साधभ: मैं अभी भी मिश्रित रिले से नहीं जीता हूं लेकिन यह केवल समय की बात है। हाल ही में यूरोपीय चैंपियनशिप की घटना, जहां इटली ने जीत हासिल करने के लिए प्रतियोगिता को तोड़ दिया, देखने के लिए रोमांचक था और इस प्रारूप में काफी संभावनाएं हैं। मुझे लगता है कि अदला-बदली को दूर करने की जरूरत है ताकि यह सिर्फ एक झंडा वाला आदमी न हो और कुछ और बड़े राष्ट्रों को वास्तव में इसमें फंसते देखना बहुत अच्छा होगा।

एलिसा लोंगो बोर्गिनी इतालवी मिश्रित रिले टीम का हिस्सा थीं, जिसने यूरोसो में इसे तोड़ दिया था
फ़िलिपो गाना और एलिसा लोंगो बोर्गिनी, केंद्र, इतालवी मिश्रित रिले टीम का हिस्सा थे, जो यूरो में इसे तोड़ रही थी (फोटो: जस्टिन सेटरफील्ड / गेट्टी छवियां)

क्या प्रो टीम टाइम ट्रायल वापस होना चाहिए?

साधभ: मुझे एक अच्छा टीम टाइम ट्रायल पसंद है और वास्तव में इसका आनंद लिया जब यह थोड़ी देर के लिए विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा था। काश, साइक्लिंग में समग्र रूप से अधिक टीम टाइम ट्रायल इवेंट होते, लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि दुनिया में ट्रेड टीम तत्व थोड़ा हटकर है। विश्व चैंपियनशिप राष्ट्रीय टीमों के लिए होनी चाहिए, न कि ट्रेड टीमों के लिए। मुझे फ़्लैंडर्स की दुनिया के लिए लाए गए रेसिंग के मौजूदा प्रारूप को पसंद है और मैं मिश्रित रिले को विकसित होने का मौका देना चाहता हूं। कम से कम अभी के लिए टीम टाइम ट्रायल को किनारे पर छोड़ दें।

हुड: मैं प्रो टीम टाइम ट्रायल का बहुत बड़ा प्रशंसक था। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि टीम टाइम ट्रायल व्यक्तिगत समय परीक्षणों की तुलना में देखने में अधिक आकर्षक और दिलचस्प हैं, फिर भी यूसीआई ने इसे मिश्रित-रिले दौड़ के लिए जगह बनाने के लिए तैयार किया। वर्ल्डटॉर के प्रत्येक दस्ते ने टीम टाइम ट्रायल में सब कुछ नहीं डाला, लेकिन जिन लोगों ने इसे गंभीरता से लिया, उन्होंने इसे सीजन की सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी और महत्वपूर्ण दौड़ में से एक में बदल दिया। मैं कहता हूं कि इसे वापस लाओ।

जिम: मुझे टीम टाइम ट्रायल देखना अच्छा लगता है और काश रेसिंग में सामान्य रूप से उनमें से अधिक होते। वे हमेशा दुनिया में एक विसंगति के रूप में आते थे, हालांकि, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्रमुख सवारों (उदाहरण के लिए वैन एर्ट के साथ बेल्जियम और जंबो-विस्मा) पर रस्साकशी में राष्ट्रीय संघों और व्यापार टीमों के बीच कुछ घर्षण हुआ। )

एकमात्र समस्या WorldTour टीमों के समय परीक्षणों पर ध्यान केंद्रित करने और निवेश में भारी असमानता है। टॉप-स्पेक गियर और विंड टनल सेशन आदि में जुताई करने के लिए बहुत सारी नकदी वाली टीम हमेशा सबसे प्रतिभाशाली कम-बजट वाले दस्ते से भी बेहतर होती है।

वैसे भी, अब जब जंबो-विस्मा के पास वैन एर्ट, प्राइमोस रोज्लिक, रोहन डेनिस, टॉम डुमौलिन, टोनी मार्टिन और एडोआर्डो एफिनी हैं, तो क्या कोई बात है ?!





Source link