यूके 2026 में टूर शुरू करने के लिए बोली लगाएगा

यूके 2026 में टूर शुरू करने के लिए बोली लगाएगा


आगामी यूके बजट प्रस्ताव में 2026 में टूर डी फ्रांस के ग्रैंड डेपार्ट की मेजबानी के लिए ग्रेट ब्रिटेन के लिए बोली लगाने के लिए धन शामिल होगा।

चांसलर ऋषि सनक द्वारा प्रस्तावित किया जाने वाला बजट 2025 में महिला रग्बी विश्व कप और 2026 दौरे की शुरुआत दोनों के लिए बोलियों के लिए £ 30 मिलियन अलग रखता है। क्या ग्रेट ब्रिटेन के दौरे को आकर्षित करने की योजना सफल होती है, यह तीसरी बार वहां दौड़ शुरू होने का प्रतीक होगा। यह टूर 2007 में लंदन में और 2014 में यॉर्कशायर में शुरू हुआ था।

बोली में इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में चरणों की मेजबानी करने की योजना शामिल होने की उम्मीद है।

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, ब्रिटिश साइक्लिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन फ्रेज़ियर ने कहा, “यॉर्कशायर में 2014 टूर डी फ्रांस ग्रैंड डेपार्ट हमारे खेल का एक अविस्मरणीय उत्सव था और आज भी इसके बारे में बात की जाती है, जो साइकिल चालकों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करता है।”

“इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन कुछ दिनों ने हमारे देश की साख को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ साइकिलिंग देशों में से एक के रूप में प्रदर्शित किया, और हम 2026 में खेल के शोपीस इवेंट को इन तटों पर वापस लाने के लिए यूके सरकार की बोली का समर्थन करते हुए खुश हैं।”



Source link