मिगुएल एंजेल लोपेज़ की अशांत गाथा में नवीनतम मोड़ अस्ताना में वापसी देखता है

मिगुएल एंजेल लोपेज़ की अशांत गाथा में नवीनतम मोड़ अस्ताना में वापसी देखता है


अजीब ओडिसी में नवीनतम मोड़ मिगुएल एंजेल लोपेज़ एक साल पहले छोड़ी गई टीम में कोलंबियाई राइडर की वापसी को देखता है।

से उनके विवादास्पद निकास की ऊँची एड़ी के जूते पर वुल्टा ए स्पेनी एक चरण में जाने के लिए और बाद में Movistar के साथ अपने अनुबंध को तोड़ने के साथ, लोपेज़ ने शुक्रवार को पुष्टि की कि उन्होंने 2022-23 के लिए अस्ताना कज़ाकस्तान टीम में लौटने के लिए दो साल का करार किया है।

लोपेज़ ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “अस्ताना टीम में वापस आना घर वापसी है।” “पेशेवर साइकिलिंग की दुनिया में, एक राइडर जो आगे बढ़ते रहना चाहता है, उसे कभी-कभी अपने करियर में कुछ बदलना पड़ता है, नया अनुभव हासिल करने के लिए। कभी-कभी यह अच्छा होता है, कभी-कभी नहीं।”

यह भी पढ़ें:

उन संरक्षित टिप्पणियों के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि लोपेज़ कह रहे हैं कि वह Movistar के साथ अपने संक्षिप्त लेकिन विवादास्पद कार्यकाल के समाप्त होने से खुश हैं।

और आधिकारिक घोषणा शुक्रवार 2021 सीज़न की सबसे विस्फोटक और शीर्षक-हथियाने वाली कहानियों में से एक नवीनतम अध्याय है।

स्पैनिश टीवी से उस समय की एक तस्वीर, जब लोपेज़ ने 2021 वुल्टा को छोड़ दिया था।
स्पैनिश टीवी से उस समय की एक तस्वीर, जब लोपेज़ ने 2021 वुल्टा को छोड़ दिया था। (फोटो: स्पेनिश टीवी)

साइकिलिंग के इतिहास में एक अनदेखे विस्फोट

यू-टर्न लोपेज़, अस्ताना के महाप्रबंधक अलेक्जेंडर विनोकोरोव और मूविस्टार के यूसेबियो अनज़ुए और मूविस्टार टीम के सदस्यों से जुड़ी चल रही गाथा का नवीनतम अध्याय है।

लोपेज़ का मूविस्टार का आगमन तब तक ठीक चल रहा था जब तक कि 2o21 वुल्टा के तनावपूर्ण और निर्णायक अंतिम सड़क चरण में घंटों के एक प्रश्न में सब कुछ सुलझ नहीं गया।

यह भी पढ़ें: लोपेज़ ने वुल्टा को छोड़ दिया क्योंकि पोडियम स्पॉट पिघल गया

लंबे समय से चल रही स्पैनिश वर्ल्डटॉर टीम में शामिल होने के अपने अनुबंध के साथ, लोपेज़ को Movistar के नए GC कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा था, और वह नैरो क्विंटाना, रिचर्ड कारापाज़, और मिकेल लांडा।

चीजें इतनी अच्छी तरह से चल रही थीं कि मूविस्टार और लोपेज़ ने २०२१ वुल्टा शुरू होने से ठीक पहले एक अनुबंध विस्तार के लिए सहमति व्यक्त की थी, और उन्होंने “क्वीन स्टेज” पर जीत के साथ टीम को वापस भुगतान किया, जो ऑस्टुरियस में गैमोनिटिरु में नए शिखर सम्मेलन को खत्म कर रहा था।

गैलिसिया की खड़ी और संकरी सड़कों पर एक रोलरकोस्टर चरण में घंटों के एक प्रश्न में शानदार फैशन में सब कुछ सुलझ गया।

लोपेज़ पोडियम प्रतिद्वंद्वियों से कुछ भी नहीं खोने वाले हमलों की एक श्रृंखला में एक क्रॉसफ़ायर में पकड़ा गया था, और कोलंबियाई, जिसने कुल मिलाकर तीसरे दिन की शुरुआत की, एक पीछा करने वाले समूह में फंसे रह गए, जबकि टीम के साथी एनरिक मास, जो दूसरे स्थान पर थे, थे सामने जीसी समूह में।

आगे जो सामने आया वह साइकिलिंग के इतिहास में सबसे शानदार मेल्टडाउन में से एक था।

अपने पोडियम अवसरों को वाष्पित होते हुए और रेडियो पर आने वाले टीम के आदेशों से जाहिरा तौर पर नाराज देखकर, लोपेज़ गुस्से में बाइक छोड़ने के लिए अपनी बाइक से उतर गए। अपने खेल निदेशक, टीम के साथियों और खुद उन्ज़ुए के आग्रह के बावजूद, लोपेज़ ने आगे बढ़ने से इनकार कर दिया।

अंतिम सड़क चरण में लगभग एक घंटे शेष के साथ, लोपेज़ ने वुल्टा को छोड़ दिया, और साइक्लिंग की दुनिया महामारी में फैल गई।

Movistar के पास Vuelta के दूसरे सप्ताह में कुछ मजबूत कार्ड हैं
चीजें जल्द ही वुट्टा ए एस्पाना में सुलझ गईं। (स्टुअर्ट फ्रैंकलिन / गेट्टी छवियां)

क्षति की मरम्मत का कोई मौका नहीं

आने वाले घंटों, दिनों और हफ्तों में दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिले।

लोपेज़ ने कहा कि टीम ने उन्हें पीछा करना बंद करने का आदेश दिया, और लोपेज़ के कोलंबियाई समर्थकों ने संकेत दिया कि टीम टीम के भीतर अपने अवसरों को टारपीडो करने की कोशिश कर रही थी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मास – एक स्पेनिश सवार – को पोडियम स्पॉट का आश्वासन दिया जाएगा।

Unzué और Movistar टीम के अधिकारियों ने उन आरोपों से इनकार किया, और जोर देकर कहा कि वे लोपेज़ के लिए रेसिंग जारी रखने के लिए विनती कर रहे थे, न केवल जीसी पर छठे या सातवें स्थान पर हो सकता था, बल्कि उनके साथियों के सभी कड़ी मेहनत के लिए भुगतान के रूप में भी। पिछले 19 चरणों के दौरान वुट्टा में डाल दिया।

उन्ज़ुए ने बाद में समझाया कि टीम लोपेज़ को केवल “पीछा करना बंद करने” के लिए कह रही थी ताकि पीछे से पीछा करने वाले टीम के साथी लोपेज़ समूह के साथ संपर्क फिर से प्राप्त कर सकें – सवारों से भरा हुआ, जिन्हें नेताओं को वापस खींचने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

कहानी अगले कई दिनों और हफ्तों में सुर्खियों में रही, जिसमें कोलंबियाई और स्पेनिश साइक्लिंग मीडिया और पंडित प्रत्येक पक्ष लेते थे।

यह भी पढ़ें: Movistar मंदी के बाद लोपेज़ के अनुबंध को समाप्त करता है

सूत्रों के अनुसार, मूविस्टार टीम के राइडर्स ने टीम प्रबंधन से संपर्क किया और कहा कि वे नहीं चाहते थे कि लोपेज अपने गुस्से और अचानक से अंतिम चरण से चले जाने के बाद टीम में बने रहें। लोपेज़ ने भी मूविस्टार के काम करने के तरीके से निराशा व्यक्त की।

डाई डाली गई। लोपेज चला गया था।

अस्ताना में वापसी, ट्रांज़िटॉन में एक टीम

अलेक्जेंडर विनोकोरोव इसकी स्थापना के बाद से टीम के साथ रहे हैं। (फोटो: डैन कैवलारी | VeloNews.com)

वुल्टा विस्फोट के बाद सुर्खियों से परे, अस्ताना-प्रीमियर टेक में एक अलग नाटक चल रहा था।

लंबे समय से चल रही कजाख टीम भी उथल-पुथल के दौर से गुजर रही थी। लंबे समय तक महाप्रबंधक विनोकोरोव को उस टीम से बाहर कर दिया गया था जो कि कज़ाख और नए कनाडाई सह-प्रायोजक प्रीमियर टेक के आगमन के बीच एक रस्साकशी में उनके लिए काफी हद तक स्थापित और बनाई गई थी।

जब 2021 का दौरा शुरू हुआ, तो विनोकोरोव को महाप्रबंधक के रूप में दरकिनार कर दिया गया था, और कंपनी के मालिक सीईओ जीन बेलांगर के नेतृत्व में प्रीमियर टेक समूह टीम के नियंत्रण को कुश्ती करने की कोशिश कर रहा था।

कुछ हफ्तों के भीतर, हालांकि, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार देश के प्रधान मंत्री सहित कजाकिस्तान के प्रमुख खिलाड़ियों ने विनोकोरोव को अपने महाप्रबंधक की भूमिका में वापस ले लिया। इसके कारण प्रीमियर टेक से बाहर हो गया, जो अभी भी 2022 में एक नए वर्ल्डटॉर पार्टनर के लिए खरीदारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: WorldTour टीम के लिए प्रीमियर टेक खरीदारी

टीम के शीर्ष पर विनोकोरोव की वापसी – जिसे अब अस्ताना कज़ाकस्तान टीम कहा जाता है – ने लोपेज़ की वापसी के लिए दरवाजा खोलने में मदद की।

लोपेज़ ने मूविस्टार में एक बेहतर सौदे का पीछा करने के लिए अस्ताना छोड़ दिया, और जब वुट्टा के दौरान सब कुछ पता चला, तो एक ताजा खनन विनोकोरोव अपने विलक्षण बेटे को वापस लाने के लिए खुली बाहों के साथ इंतजार कर रहा था।

लोपेज़ 2015 में अस्ताना के समर्थक बन गए, और कुछ महीनों के उथल-पुथल के बाद, वह वापस आ गए हैं।

विनोकोरोव ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “मिगुएल एंजेल लोपेज एक सवार है जो बड़ा हुआ और हमारी टीम में अपनी सबसे बड़ी सफलताएं हासिल की, और इसलिए मुझे खुशी है कि एक छोटे से ब्रेक के बाद वह अस्ताना टीम में वापसी कर रहा है।” “पिछले एक साल में, मिगुएल एंजेल ने गंभीर अनुभव प्राप्त किया है, जो शायद, हमारी टीम में उनकी कमी थी। मुझे लगता है कि यह अनुभव, दोनों अच्छा और इतना अच्छा नहीं, उसे अपना विकास जारी रखने में मदद करेगा। ”

लोपेज की घटना के मद्देनजर, दोनों टीमें फिर से संगठित हो रही हैं।

Movistar युवाओं पर दांव लगा रहा है, और उसने 2022 के लिए छह नए राइडर्स साइन किए हैं, जिनमें एलेक्स अरनबुरु, ऑस्कर रोड्रिग्ज (दोनों अस्ताना से) और कोलंबियाई पर्वतारोही इवान सोसा शामिल हैं।

स्पेनिश दैनिक जैसा इस सप्ताह ने यह भी बताया कि लंबे समय तक खेल निदेशक जोस लुइस एरिएटा टीम के साथ जारी नहीं रहेंगे, जिसमें पत्क्सी विला 2022 के लिए प्रमुख खेल निदेशक के रूप में बागडोर संभालेंगे।

अपने वित्तीय भविष्य के बारे में कुछ महीनों की अनिश्चितता के बाद, अस्ताना कज़ाकस्तान अब 2022 के लिए अपना रोस्टर भर रहा है। कई बड़े नाम छोड़ देते हैं, जिनमें जैकब फुगल्सांग, अलेक्जेंडर व्लासोव, इज़ागिरे बंधु और लुइस लियोन सांचेज़ शामिल हैं।

आने वाले सवारों में विन्सेन्ज़ो निबाली, गियानी मोस्कॉन, डेविड डे ला क्रूज़, जो डोंब्रोव्स्की, और, एक तूफानी मौसम के बाद, लोपेज़ शामिल हैं।





Source link