पेरिस-रूबैक्स में माटेओ जोर्गेनसन का गंदा दिन

पेरिस-रूबैक्स में माटेओ जोर्गेनसन का गंदा दिन


Movistar के माटेओ जोर्गेनसन लंबे समय से प्रतीक्षित 118 वें संस्करण में अपनी पहली पेरिस-रूबैक्स दौड़ लगाने वाले 60 सवारों में से एक थे। इसका मतलब था कि एक तिहाई पेलोटन ने उत्तरी फ्रांस के कुख्यात कोबल्स को कभी नहीं चलाया था, लेकिन फिर से, शेष 114 स्टार्टर्स ने इसे गीले में कभी नहीं चलाया था, इसलिए पूरा पेलोटन अज्ञात में प्रवेश कर रहा था। संक्षेप में, यह नरसंहार था।

“लोग ब्रेकअवे में बाएं और दाएं दुर्घटनाग्रस्त हो रहे थे,” जोर्गेन्सन ने रूबैक्स वेलोड्रोम में संवाददाताओं से कहा। “मुझे नहीं पता कि मैं दुर्घटनाग्रस्त हुए बिना कैसे हुआ।”

जबकि उनके तीन साथी पदार्पणकर्ता पोडियम पर चढ़ गए, जॉर्गेन्सन दौड़ में पहले जमीनी कार्य करने के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार थे। और सभी क्योंकि उसका उद्देश्य मुसीबत से बाहर रहना था।

“जब आप शुरू करते हैं और शुरू से बारिश हो रही है, और आप जानते हैं कि पूरे दिन बारिश होने वाली है – हमने कल महिलाओं के साथ देखा, यह कुछ क्षेत्रों में मुश्किल से गीला था और यह पूरी तरह से नरसंहार था,” अमेरिकी ने समझाया। “आपने हम में से 200 को एक सेक्टर में डाल दिया और पूरी तरह से नरसंहार होने वाला है। इसलिए मैंने खुद से कहा कि मुझे ब्रेक मिल जाएगा, और अगर मैं पेलोटन में हूं, तो मैं पहले सेक्टर से पहले बाहर निकल जाऊंगा क्योंकि मैं वास्तव में टूटे हुए कॉलरबोन या कुछ के साथ अपना ऑफ-सीजन शुरू नहीं करना चाहता था।

“वास्तव में मैंने एक चाल चली, मैं सिर्फ 50 मिनट की तरह स्प्रिंटिंग, स्प्रिंटिंग, स्प्रिंटिंग, और मैंने पीछे मुड़कर देखा, और एक बड़े विभाजन में 20 लोग हैं। हमने अभी-अभी राइडिंग शुरू की थी, और किसी तरह मैं जल्दी ब्रेक में था। और फिर वहाँ से मैं बस उतना ही कठिन सवारी कर रहा था जितना मैं बाकी दिन कर सकता था। ”

जोर्गेनसन ने 30 भागने वालों में से 100 किमी से अधिक समय बिताया। टरमैक पर 50 किमी के बाद, उन्होंने कुछ पत्थरों वाले क्षेत्रों के बाद नेताओं के पीछे एक पीछा करने वाले समूह में खुद को पाया, लगभग 24 घंटे की लगातार बारिश के नुकसान को झेलने वाले सभी मार्ग।

जॉर्गेन्सन दौड़ के तीस (बहुत गीले) कोबल्ड सेक्टरों में से एक पर अनुभवी क्लासिक्स राइडर टिम डेक्लेरक (डेसुनिनक-क्विकस्टेप) का अनुसरण करता है।

“यह बेतुका था, आपका अपनी बाइक पर बिल्कुल भी नियंत्रण नहीं है। शून्य नियंत्रण,” जोर्गेनसन ने ‘नर्क ऑफ द नॉर्थ’ के कोबल्ड सेक्टरों की सवारी करने के अपने अनुभव का वर्णन किया। “आप बस इतना करना चाहते हैं कि पहिया को उस तरह जाने दें जहां वह चाहता है और बस सलाखों पर हल्का रहें, और फिर आप बस बाएं और दाएं लोगों से बच रहे हैं। मुझे नहीं पता कि मैं कैसे नीचे नहीं गया, यह एक साइक्लोक्रॉस रेस की तरह लगा। ”

दस कोबल्ड सेक्टर और 160 किमी की दौड़ में, 22 वर्षीय को मैथ्यू वैन डेर पोएल (एल्पेसिन-फेनिक्स) और कंपनी द्वारा प्रतिष्ठित ट्रू डी’अरेनबर्ग पर पकड़ा गया था, जिसे वह किलोमीटर की अनिश्चित संख्या के लिए अटका हुआ था। जॉर्गेन्सन को आखिरी बार अंतिम विजेता सन्नी कोलब्रेली (बहरीन-विजयी) के पहिये पर देखा गया था, इससे पहले कि इतालवी लगभग 85 किमी दूर हमले पर चला गया।

“मैं समूह में था और फिर मुझे बस खींचना था और नंबर दो करना था, मेरा मतलब है, इसमें और कुछ नहीं है,” जोर्गेन्सन ने स्वीकार किया। “और उसके बाद, मैं मुश्किल से कुछ भी खा सका, मेरा पेट पूरी तरह से च *** एड था।”

जैसे ही सवारों ने वेलोड्रोम में प्रवेश किया, कुछ छोटे समूहों में, कुछ एक-एक करके, मुश्किल से उनमें से एक आदमी सीधा खड़ा रहा, जैसे कि वे अभी-अभी उन पर विजय प्राप्त कर रहे थे। हर चेहरा सूखती हुई मिट्टी में लिपटा हुआ था, शवों और बाइकों को पीटा गया और आकार से बाहर कर दिया गया। जॉर्गेन्सन ने 63वीं पंक्ति को पार किया (94 में से जो समय सीमा के भीतर समाप्त हो गए) और सीधे रहने की तुलना में बहुत अधिक जश्न मनाने के लिए तैयार थे।

मैं खत्म करके बहुत खुश हूं। मुझे वास्तव में कुछ भी करने, या यहां तक ​​कि फिनिशिंग करने की कोई उम्मीद नहीं थी।”



Source link