टूर डी फ्रांस में बजरी और कोबल्स हैं?

टूर डी फ्रांस में बजरी और कोबल्स हैं?


के लिए हमेशा एक दिलचस्प चुनौती होती है टूर डी फ्रांस अधिकारी हर साल – तीन सप्ताह के भव्य दौरे का एक बिल्कुल आजमाया हुआ ब्लूप्रिंट आप कैसे मसाला देते हैं?

उत्तर? सेक्टर बजरी और कोबलस्टोन में टॉस।

उद्घाटन के लिए 2022 मार्ग टूर डी फ्रांस फेम्स और टूर डी फ्रांस दोनों पाठ्यक्रमों को गैर-पक्की सतहों में टिप-टोइंग देखते हैं।

यह भी पढ़ें:

बेशक, बजरी और प्रशस्त वही थे जो मूल टूर राइडर्स ने एक सदी से भी अधिक समय पहले चलाया था। फ्लैश-फ़ॉरवर्ड 100 साल, और धूल भरी और ऊबड़-खाबड़ दोनों सतहें वापस प्रचलन में हैं।

क्या पुराना है नया क्या है?

लेकिन असली सवाल यह है कि क्या वे टूर डी फ्रांस के दो संस्करणों के रूप में महत्वपूर्ण और मांग वाली दौड़ में शामिल हैं?

राय बंटी हुई लगती है। कुछ लोग बहस करते हैं, क्यों नहीं? यदि आप एक पूर्ण बाइक रेसर हैं, तो गंदगी वाली सड़कों या कोबलस्टोन के एक छोटे से पैच से क्या नुकसान होगा? अन्य का कहना है कि ऑफ-रोड सतहें एक अनावश्यक मोड़ पेश करती हैं जो दुर्भाग्य, दुर्घटना या पंचर वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अधिक भारित नकारात्मक परिणाम लाती है।

यहाँ हमारा वेलोन्यूज यूरोपीय संपादकीय टीम इस सवाल में गोता लगाती है: क्या बजरी और कोबलस्टोन इन दौड़ में शामिल हैं?

हम टूर डी फ्रांस फेम्स और रूबैक्स-शैली के कोबल्स में बजरी देखते हैं, क्या वे एक मंच की दौड़ में ‘संबंधित’ हैं?

एंड्रयू हुड: इन मिश्रित सतहों के बारे में मेरी मिश्रित भावनाएँ हैं। एक तरफ, हाँ, यह बाइक रेसिंग है, और एक शीर्ष समर्थक को सब कुछ संभालने में सक्षम होना चाहिए। और पिछले कुछ वर्षों में, इन कोबल चरणों ने कुछ बेहतरीन रेसिंग दी है।

दूसरी ओर, टूर डी फ्रांस-शैली के 90 प्रतिशत सवारों ने कभी भी पेरिस-रूबैक्स की दौड़ नहीं लगाई है और स्ट्रेड बियानचे में केवल कुछ ही डब्बल हैं, इसलिए किसी को आश्चर्य होगा कि क्या यह उचित है या यहां तक ​​​​कि उन्हें कोबल्स पर खड़खड़ाहट भेजने के लिए थोड़ा विकृत है। .

यह अनावश्यक और अनावश्यक दुर्घटनाओं, पंक्चर और मैकेनिकल के लिए दौड़ स्थापित कर रहा है, जो आयोजकों को लगता है कि दौड़ के नाटक और उत्साह में जोड़ता है।

यह भी पढ़ें: क्या ASO ने इसे TdF Femmes मार्ग के साथ ठीक किया?

टीम मैनेजर इन चरणों से नफरत करते हैं, और ठीक ही ऐसा है। महीनों और वर्षों के काम, बलिदान, तैयारी और लाखों और लाखों डॉलर के वेतन का उल्लेख नहीं करने के लिए टूर की तैयारी की जाती है।

ये सतहें वास्तव में क्या लाती हैं? सस्ता रोमांच, मान लीजिए I. हमारे पास स्ट्रेड बियान्च और पेरिस-रूबैक्स हैं, और वे दोनों दुनिया में कहीं भी रेसिंग के सबसे अच्छे दिनों में से दो हैं।

आइए भव्य टूर राइडर्स को पक्की सड़कों पर रखें, और सबसे मजबूत – भाग्यशाली नहीं – को जीतने दें।

सदभ ओ’शिया: अधिकांश जीसी सवार सक्रिय रूप से पूरे वर्ष इन इलाकों से बचने की कोशिश करते हैं और केवल तभी अपने पैर की उंगलियों को डुबोते हैं जब उन्हें करना पड़ता है।

जब इन सतहों की बात आती है तो विरोधियों का तर्क यह है कि वे शीर्षक प्रतियोगिता में लॉटरी का एक तत्व जोड़ते हैं और यह कि कोई भी सवार किसी भी समय हार सकता है।

यह भी पढ़ें: DQS बॉस: ‘कोबल्स टूर डी फ्रांस में नहीं हैं’

मेरे लिए, यही इन छोटे परिवर्धन को अतिरिक्त रोमांचक बनाता है। ग्रैंड टूर विजेताओं को सबसे गोल सवार होना चाहिए और उनके सामने रखे गए किसी भी इलाके से निपटने में सक्षम होना चाहिए। यह केवल पहाड़ों और समय परीक्षणों के बारे में नहीं है।

बशर्ते आयोजक इन अपरंपरागत चरणों के साथ ओवरबोर्ड न जाएं, तो मेरा मानना ​​​​है कि उनके लिए एक भव्य टूर सेटिंग में जगह है।

उद्घाटन टूर डी फ्रांस फेम्स के दौरान महिलाओं को बजरी सड़कों का सामना करना पड़ेगा – यहां चित्रित स्ट्रेड बियानचे दौड़ है। (गेटी इमेजेज)

जिम कॉटन: क्यों नहीं? ऐसा नहीं है कि जीसी के शीर्ष लोगों में से एक कोबलस्टोन क्लासिक्स राइडर है और इसलिए दूसरे पर स्पष्ट लाभ है।

एक स्टेज रेस राइडर के टूलबॉक्स के सभी तत्वों का परीक्षण है, चढ़ाई और स्प्रिंटिंग से लेकर बाइक-हैंडलिंग, पोजिशनिंग और अवरोही जैसी चीजों तक। और उबड़-खाबड़ इलाके पर सवारी करना एक और तत्व होना चाहिए जो कुछ हद तक परखा जाए।

यह भी पढ़ें: क्या 2022 का टूर रूट पोगसर-प्रूफ है?

निश्चित रूप से, पंचर के जोखिम का मतलब है कि कोबल्स और बजरी एक मंच को भाग्य का खेल बना सकते हैं, लेकिन आप दौड़ के आयोजकों को थोड़ी फिसलन वाली सड़क की सतह के डर से या हवा के चलने पर सपाट चरणों को रद्द करने के डर से उतरते हुए नहीं देखते हैं।

बिना पक्की सतहों पर पंक्चर और मैकेनिकल की संभावना सिर्फ एक और चीज है जिसके लिए टीमों को योजना बनानी होगी और कम करना सीखना होगा।



Source link