क्या बेल्जियम युगों तक विश्व चैंपियनशिप देगा? सभी सामग्री वहाँ हैं

क्या बेल्जियम युगों तक विश्व चैंपियनशिप देगा?  सभी सामग्री वहाँ हैं


यहां तक ​​की रोड रेस वर्ल्ड चैंपियनशिप कभी-कभी नीरस मामले हो सकते हैं।

क्या किसी को २०१६ में कतर के बारे में ज्यादा याद है, सिवाय पीटर सगन चुटकी लेनेवाला मार्क कैवेंडिश एक लंबी, असमान दौड़ के अंत में स्प्रिंट में? हां, मैं भी नहीं, और मैं वहां था।

सौभाग्य से, जब आपके पास दुनिया के सबसे अच्छे राइडर्स हों, जो साइकलिंग के सबसे पसंदीदा परिधानों में से एक के लिए तैयार हों – प्रतिष्ठित इंद्रधनुष जर्सी – शीर्ष रेसिंग लगभग हमेशा कार्ड में होती है।

और कभी-कभी, विश्व चैंपियनशिप वर्ष की सर्वश्रेष्ठ दौड़ प्रदान कर सकती है।

फ़्लैंडर्स में और उसके पार 2021 की रोड वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्ट्राइप्स के लिए स्टैंड-आउट रेस के सभी मेकिंग हैं। यहाँ पर क्यों:

यह फ़्लैंडर्स में है

पेशेवर साइकिलिंग में सेटिंग्स की गिनती होती है। आखिरकार, यह खेल का आउटडोर स्टेडियम है।

लेकिन कभी-कभी बेल्जियम के लोग भी इसे गलत समझ सकते हैं। 2002 में वापस, पिछली बार जब दुनिया को साइकिलिंग के “पवित्र मैदान” में आयोजित किया गया था, तो वे एक ऑटो रेस ट्रैक पर समाप्त हुए थे। मारियो सिपोलिनी ने एक गुच्छा स्प्रिंट जीता जिसने इस तरह की एक महत्वपूर्ण दौड़ के लिए एक फीकी सेटिंग के लिए कुछ रंग प्रदान किया।

अगले दो सप्ताहांतों में ऐसा कुछ नहीं होगा।

फ़्लैंडर्स के अधिकारियों ने अपनी साइकिलिंग लेन दिखाने के अपने अवसर को पूरी तरह से अपनाया है, बर्गसो, गांवों, और संस्कृति को दुनिया के लिए। ब्रुग्स, एंटवर्प और ल्यूवेन उन प्रमुख शहरों में शामिल हैं, जो अगले 10 दिनों में कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहे हैं।

ब्रुग्स में समाप्त होने से पहले समय परीक्षण पाठ्यक्रम फ़्लैंडर्स के पश्चिमी समुद्री किनारे के साथ ऊपर और नीचे झपट्टा मारते हैं। सड़क की दौड़ एंटवर्प में शुरू होती है और एक स्पेगेटी नूडल-प्रकार की परिष्करण पर समाप्त होती है जो दो परिष्करण छोरों पर पनपती है जो चढ़ाई, वक्र और पुनर्प्राप्ति के लिए बहुत कम जगह की अंतहीन पहेली पेश करती है।

अपने दोस्तों, परिवार और देशवासियों के सामने घरेलू सड़कों पर दौड़ने के लिए दुनिया के कुछ बेहतरीन रैसलरों के लिए पूरे प्रांत को जीवन में एक बार भारी पड़ना चाहिए।

एक दुनिया बेनकाब

कुछ आश्चर्यजनक रूप से, फ़्लैंडर्स के अधिकारियों ने इस सप्ताह घोषणा की कि प्रशंसक जहां चाहें दौड़ मार्गों को लाइन करने में सक्षम होंगे और बिना नकाब लगाए ऐसा करेंगे।

यह 18 महीनों के महामारी नरक के बाद एक उत्साहजनक संकेत है, और यह पहली प्रमुख बाइक दौड़ में से एक हो सकता है जहां प्रशंसक सामान्यता के साथ सड़क के किनारे पर लौटने में सक्षम होंगे।

2020 के बाद से, बोर्ड भर में रेसिंग ने स्वास्थ्य प्रतिबंधों और शमन प्रयासों के बावजूद अधिकांश रेसिंग को बनाए रखने का एक शीर्ष काम किया है। सीमाओं और नियंत्रणों के बावजूद, खेल चमकना जारी रखने में सक्षम रहा है।

यह भी पढ़ें: फ़्लैंडर्स में सड़क की दुनिया के लिए आपका अंतिम मार्गदर्शक

सड़क पर लगे पंखे के पूर्ण प्रभाव को कम करके नहीं आंका जा सकता है। लगभग सभी सवारों का कहना है कि वे पूरे उत्साह और भावना से चूक गए हैं जो हजारों चिल्लाते प्रशंसकों के सामने दौड़ में लाता है।

वीआईपी टेंट ज़ोन और भीड़-भाड़ वाले स्टार्ट और फ़िनिश क्षेत्रों में प्रवेश करने वाले प्रशंसकों को अभी भी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने की आवश्यकता होगी, लेकिन सड़क के किनारे देखने वाले रोज़मर्रा के प्रशंसक के लिए, यह लगभग 2019 जैसा महसूस होगा।

ज्यूपिलर और लायन ऑफ फ़्लैंडर्स के झंडे लाओ!

बेजोड़ प्रतिद्वंद्विता

किसी भी यादगार विश्व चैंपियनशिप की कुंजी प्रतिद्वंद्विता है। फिल्म में कैप्चर किए गए साइकलिंग इतिहास में अब तक के सबसे अच्छे क्षणों में से एक था, एक चिल्लाते हुए ग्रेग लेमंड ने दिमित्री कोनिशेव, सीन केली और स्टीवन रूक्स को चार-अप स्प्रिंट में चेम्बरी में एक बरसात के अंत में हरा दिया, जिसने विश्व चैंपियनशिप के लिए सब कुछ समेट दिया।

इस साल की विश्व चैंपियनशिप कुछ खराब प्रतिद्वंद्विता को सामने लाएगी।

उनमें से शीर्ष, प्री-रेस पसंदीदा वाउट वैन एर्ट और लंबे समय से दासता मैथ्यू वैन डेर पोएल। दुर्भाग्य से, वैन डेर पोएल के लिए समस्याओं का सामना करना अभी भी उनकी दुनिया की यात्रा को पूरी तरह से खराब कर सकता है, और वह अगले सप्ताह तक अंतिम निर्णय नहीं लेंगे।

यह भी पढ़ें: हर कोई वाउट की जय-जयकार क्यों कर रहा है?

अगर वह वहाँ है, भले ही वह अपने सर्वश्रेष्ठ से एक स्पर्श हो, यह आज पेलोटन में साइकिल चलाने की दो सबसे अच्छी और सबसे बड़ी मोटरों के बीच चल रही प्रतिद्वंद्विता का एक और अध्याय होगा। सभी को उम्मीद है कि ऐसा होगा।

अपनी अंतिम दुनिया में दौड़ते हुए, अन्ना वैन डेर ब्रेगेन अपने सबसे खतरनाक प्रतिद्वंद्वी को अपने रैंक के भीतर देख सकते थे क्योंकि हमवतन और टीम के साथी एनीमिक वैन वेलुटेन एक संभावित इंद्रधनुष डबल में एक रन के लिए समय पर “बैंगनी पैच” मारते हुए प्रतीत होते हैं।

और राष्ट्रीय रंगों में दौड़ने वाले सवारों के साथ, डच, बेल्जियन, फ्रेंच और इटालियंस पूरे सप्ताह गर्व से दौड़ेंगे।

आतिशबाजी और बहुत सारे आश्चर्य की अपेक्षा करें।

डेनमार्क के मैड्स पेडर्सन 2019 में अपनी जीत का जश्न मनाते हैं। (फोटो: बेन स्टैंसल/एएफपी गेटी इमेज के जरिए)

महाकाव्य मौसम

किसी भी विश्व चैंपियनशिप में मौसम हमेशा निर्णायक भूमिका निभाता है।

और कभी-कभी क्रूर परिस्थितियां एक दौड़ को लगभग प्रभावित कर सकती हैं, बहुत कुछ वैसा ही जैसा 2019 में यॉर्कशायर में कुलीन पुरुषों की रोड रेस में हुआ था, जब महिलाओं ने बेहतर परिस्थितियों में शानदार दौड़ देने के ठीक एक दिन बाद अत्यधिक ठंड और बारिश ने जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया था। .

सभी की निगाहें मौसम के पूर्वानुमान पर होंगी।

सितंबर के अंत में फ़्लैंडर्स हिट या मिस हो सकते हैं। अप्रैल में वसंत क्लासिक्स के दौरान अपेक्षाकृत हल्के मौसम के वर्षों के बाद, कुछ दुनिया के लिए क्लासिक क्लासिक्स-शैली के मौसम की उम्मीद कर रहे हैं। उन्हें मिल सकता है।

दुर्भाग्य से, कुलीन पुरुषों के लिए समय परीक्षण करने वाले, पूर्वानुमानकर्ता रविवार को बारिश का आह्वान कर रहे हैं। सप्ताह के बाकी दिनों में आंशिक रूप से धूप खिली रहने का अनुमान है, पुरुषों की रोड रेस के अगले दिन सोमवार को बारिश होने की संभावना है। बेशक, यह बहुत तेजी से बदल सकता है।

फ़्लैंडर्स में हवाएं हमेशा एक कारक होंगी, विशेष रूप से उस समय के लिए जब परीक्षण तट के करीब लड़े जा रहे हों। पुरुषों की रोड रेस के लिए अगले रविवार को हवाएं चलने की उम्मीद है, साथ ही दक्षिण-पश्चिम हवाएं 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

बने रहें।

घर की सड़कों पर बेल्जियन

यह सभी तत्व जोड़ रहे हैं जो इस विश्व चैंपियनशिप को एक ऐसा बना सकते हैं जो वास्तव में प्रचार तक रहता है।

सभी सामग्रियां हैं: मांग वाले पाठ्यक्रम, पसंदीदा का एक गहरा स्तर, चुनौतीपूर्ण मौसम, ऐतिहासिक रेसिंग इलाके, और एक वफादार प्रशंसक जो रिकॉर्ड संख्या में सामने आना चाहिए।

मुख्य कथा घरेलू सड़कों पर इंद्रधनुष जर्सी के लिए दौड़ने वाले बेल्जियम के सवार होंगे।

पुरुषों का बेल्जियम पेलोटन अभी इतना गहरा है कि बेल्जियम दो शीर्ष-गुणवत्ता वाली टीमों को मैदान में उतार सकता था, जिसमें ग्रेग वान एवरमेट, सेप वानमार्के और ओलिवर नेसेन की पसंद घर पर छोड़ दी गई थी। बेल्जियम भारी पसंदीदा डच और इतालवी दस्तों के खिलाफ महिलाओं की ओर से बिगाड़ने की कोशिश करेगा।





Source link