क्या आठ चरणों वाला कोर्स पहले टूर डी फ्रांस फेम्स के लिए सही संतुलन है?

क्या आठ चरणों वाला कोर्स पहले टूर डी फ्रांस फेम्स के लिए सही संतुलन है?


के ऐतिहासिक पुनरुद्धार टूर डी फ्रांस फेम्स साइकिलिंग समुदाय में बहस को भड़काना जारी है।

कई लोगों ने एक ऐसी दौड़ बनाने के लिए अपनी प्रतिष्ठा और संगठनात्मक कौशल लाने के लिए ASO की प्रतिबद्धता की सराहना की जो तुरंत प्रतिष्ठा को पैक करेगी और एक के रूप में प्रसिद्ध होगी। टूर डी फ्रांस और प्रतीकात्मक पीली जर्सी।

कुछ के लिए, हालांकि, टूर डी फ़्रांस फेम्स महिलाओं के पेलोटन के लिए पूर्ण समानता पर विचार करने से कम हो जाता है।

वेलोन्यूज’ संपादक जिम कॉटन, एंड्रयू हूड और साधभ ओ’शे इस सवाल में गोता लगाते हैं: क्या आठ चरणों वाला प्रारूप पहले टूर डी फ्रांस फेम्स के लिए सही संतुलन है?

टूर डी फ्रांस के निदेशक क्रिश्चियन प्रुधोमे और रेस डायरेक्टर मैरियन रूसे ने पिछले हफ्ते पेरिस में टूर डी फ्रांस फेम्स के पहले संस्करण की आधिकारिक प्रस्तुति के दौरान। (गेटी इमेजेज)

Tour de France Femmes के मार्ग के बारे में आपका पहला प्रभाव क्या है, और क्या आठ चरणों में सही संतुलन है?

सदभ ओ’शिया: टूर डी फ्रांस फेम्स के इस संस्करण के लिए आठ दिन एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। यह गिरो ​​​​डी’टालिया डोने से दो दिन छोटा है, लेकिन यह बहुत सारे पंच प्रदान करता है और महिलाओं की साइकिलिंग में पर्याप्त अंतर से रेसिंग का सबसे लंबा दिन है।

निकट भविष्य में महिलाओं के पेलोटन के लिए एक पूर्ण तीन सप्ताह के भव्य दौरे को देखना शानदार होगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि अगला साल सही समय है। मैं पूरी तरह से मानता हूं कि वर्तमान पेलोटन में बहुत सी महिलाएं हैं जिनके पास तीन सप्ताह की दौड़ में बढ़ने की प्रतिभा है, लेकिन पेलोटन अभी तक इसे संभालने के लिए पर्याप्त नहीं है।

यह भी पढ़ें: क्या एएसओ ने इसे सही पाया?

वर्ल्डटूर कैलेंडर तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन शीर्ष टीमों के पास रोस्टर हैं जो अधिकांश पुरुषों की टीमों के आधे आकार के हैं। Giro d’Italia और Tour de France के बीच केवल दो सप्ताह के साथ, कई लोग दोनों कर रहे होंगे।

महिलाओं के पेलोटन के मौजूदा निर्माण के तहत इसे तीन सप्ताह बनाने से टीमों और सवारों पर दबाव पड़ेगा। इससे पहले कि हम तीन-सप्ताह की दौड़ में विस्तार करने के बारे में सोचना शुरू कर सकें, बड़ी टीमों की आवश्यकता है।

जिम कॉटन: मार्ग में प्यार करने के लिए बहुत कुछ है, और मुझे लगता है कि पेरिस ओपनर और बेल्स फाइल्स की संभावित निर्णायक अंतिम चढ़ाई मास्टरस्ट्रोक हैं।

जबकि मुझे नहीं लगता कि टूर डी फ्रांस फेम्स तीन सप्ताह का होना चाहिए (अभी तक) मैं इसे गिरो ​​​​डी’टालिया डोने की लंबाई तक लाने के लिए 10 चरणों को देखना पसंद करूंगा, और दो और दिनों में सांस लेने में समय लगेगा एक टीटी के लिए जगह, जो मैरियन रूसे के मार्ग से स्पष्ट रूप से गायब लिंक है।

यह भी पढ़ें: आठ चरणों पर एक नजदीकी नजर

उस ने कहा, मुझे लगता है कि समय परीक्षण के बिना दौड़ बेहतर है। आठ सड़क चरण होने से धमाकेदार उत्साह की गारंटी होगी और वैन वेलुटेन जैसे प्रमुख सवार को दौड़ में बहुत जल्दी पीले रंग के साथ दूर जाने से रोका जा सकेगा।

अभी के लिए, कई महिला टीमों के आकार और बजट को देखते हुए, तीन सप्ताह बहुत दूर होंगे, जो आमतौर पर पुरुषों का एक अंश होता है। तीन सप्ताह की दौड़ से यह पता चल सकता है कि किस टीम के पास सबसे अधिक धन और संसाधन हैं – और यह वह नहीं होना चाहिए जो इसके बारे में है। शायद भविष्य में हाँ, लेकिन अभी, नहीं।

एंड्रयू हुड: हर बार जब मैं टीम प्रबंधकों और सवारों से बात करता हूं, तो लगभग हर कोई इस बात से सहमत होता है कि तीन सप्ताह का पूरा दौरा अभी पेलोटन के लिए बहुत लंबा है। यह सवाल नहीं है कि दूरी बहुत लंबी है, बल्कि संसाधनों और पैलोटन के बीच गहराई का मुद्दा है, और इतनी लंबी (एर), तीन सप्ताह की प्रारूप दौड़ बाकी कैलेंडर को कैसे प्रभावित करेगी।

पहले संस्करण की सही दूरी और संतुलन क्या होना चाहिए, इस बारे में एएसओ और उसके संपर्कों के बीच काफी चर्चा हुई। आठ दिन ठीक है। पाठ्यक्रम विविध, चुनौतीपूर्ण और दिलचस्प है, और इसे एक महान दौड़ का उत्पादन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: इतिहास बनाने के लिए एक कोर्स

कई लोगों ने मार्ग में एक समय परीक्षण की कमी की आलोचना की है, लेकिन मैं मानता हूं कि घड़ी के खिलाफ दौड़ में मंच-विजेता के लिए एक बड़ा लाभ पैदा होगा और जीसी दौड़ के अधिकांश नाटक को हटा दिया जाएगा। सड़क को तय करने दें कि कौन सबसे मजबूत है, न कि एक चरण की विशेषता।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टूर डी फ्रांस फेम्स अगली गर्मियों में होगा। जैसा कि क्रिश्चियन प्रुधोमे ने कहा, यह एक १०० वर्षों तक चलने वाली दौड़ है। जैसे ही महिला साइकिलिंग एक नए, रोमांचक चरण में प्रवेश करती है, दौड़ विकसित, विकसित और विस्तारित हो सकती है।





Source link