केटी कॉम्पटन ने डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए चार साल का प्रतिबंध लगाया

केटी कॉम्पटन ने डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए चार साल का प्रतिबंध लगाया


ब्रिको पार्क क्रॉस वैन मालडेगेम में केटी कॉम्पटन रेसिंग।

2004 और 2018 के बीच लगातार 15 अमेरिकी राष्ट्रीय साइक्लोक्रॉस खिताब जीतने वाली केटी कॉम्पटन को डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए चार साल का निलंबन मिला है।

यूएसएडीए के एक बयान के अनुसार, कॉम्पटन ने “16 सितंबर, 2020 को एक आउट-ऑफ-कॉम्पिटिशन ड्रग परीक्षण के परिणाम के रूप में एक एनाबॉलिक एजेंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।” नियंत्रण कार्बन आइसोटोप अनुपात परीक्षण का उपयोग करके किया गया था, जिसे प्रतिबंधित अनाबोलिक एजेंटों और अनाबोलिक एंड्रोजेनिक स्टेरॉयड के बीच अंतर बताने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो स्वाभाविक रूप से शरीर द्वारा उत्पादित होते हैं।

कॉम्पटन का प्रतिबंध आधिकारिक तौर पर पिछले साल के 16 सितंबर को शुरू हुआ, उसके सकारात्मक परीक्षण की तारीख, और उसके बाद से प्राप्त परिणाम खाली कर दिए गए हैं।

कॉम्पटन ने एक बयान में प्रतिबंधित पदार्थ लेने से इनकार किया।

“मैंने सितंबर 2020 में यूएसएडीए के लिए एक नमूना प्रदान किया जो किसी भी प्रतिबंधित पदार्थ के लिए नकारात्मक आया, यह असामान्य भी नहीं था,” उसने लिखा। “उस खबर को मुझे उसी तरह से सूचित किया गया था जैसे यह हमेशा यूएसएडीए के एक पत्र के माध्यम से होता है। पिछले 19 वर्षों से मैंने जो भी परीक्षा दी है, उसके बाद मुझे वही पत्र मिला है। फरवरी 2021 की शुरुआत में, एक कठिन दौड़ के मौसम से लौटने के बाद, मुझे पता चला कि सितंबर से उसी नमूने का जैव-पासपोर्ट अनियमितता के कारण पुन: विश्लेषण किया गया था और एक बहिर्जात उपचय स्टेरॉयड के लिए सकारात्मक पाया गया था। यह मेरे लिए विनाशकारी खबर थी क्योंकि मैंने कभी जानबूझकर या जानबूझकर ऐसा कुछ भी अपने शरीर में नहीं डाला। मुझे पता है कि महिलाओं के हार्मोन कितने नाजुक होते हैं, और मैं अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालने के लिए कभी भी कुछ भी लेने का विकल्प नहीं चुनती और परिणामस्वरूप, मेरे अंतःस्रावी तंत्र को अपूरणीय क्षति होती है। और इतना ही नहीं, मैंने नैतिक और नैतिक कारणों से कभी कुछ नहीं लिया; मैं अपने पूरे करियर में स्वच्छ खेल का एक मजबूत समर्थक रहा हूं और महसूस करता हूं कि अपनी प्राकृतिक क्षमता को बढ़ाने के लिए कुछ भी करना धोखा है, पूर्ण विराम।

“मार्च में सेवानिवृत्त होने का फैसला करने के बावजूद, मुझे अपनी और अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा करने की कोशिश करने की आवश्यकता भी महसूस हुई। मैंने एक वकील को काम पर रखा और यह जांचने की पूरी कोशिश की कि पदार्थ मेरे सिस्टम में कैसे आया लेकिन उस जवाब को पाने में असफल रहा। पिछले छह महीनों में, मैंने सीखा है कि मैं यह साबित नहीं कर सकता कि मैंने जानबूझकर कुछ नहीं लिया, और मैं यह जानते हुए भी संघर्ष करना बर्दाश्त नहीं कर सकता कि परिणाम समान होगा। दुर्भाग्य से, यह देखते हुए कि नमूना संग्रह और अधिसूचना के बीच पांच महीने का समय था, यह पता लगाने की कोशिश करना कि मेरे शरीर में कथित तौर पर क्या मिला, असंभव साबित हुआ, और मैंने एक महंगी और कठिन लड़ाई लड़ना बंद करने और मंजूरी को स्वीकार करने का फैसला किया है। ”

यह एक विकासशील कहानी है। अधिक के लिए वापस जांचें।



Source link