कमेंट्री: एक संपादक अलविदा कहता है

कमेंट्री: एक संपादक अलविदा कहता है


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

यह सितंबर के मध्य में है, साल का वह समय जब हमारा सोशल मीडिया किसके द्वारा लिखे गए व्यक्तिगत निबंधों के साथ पॉप फीड करता है समर्थक साइकिल चालक जो सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

मुझे पिछले सप्ताह के नोट्स पढ़ने में बहुत मज़ा आया डैन मार्टिन तथा कील रेजनेनो, जैसा कि दोनों पुरुषों ने अपने-अपने सेवानिवृत्ति संदेशों में खेल के प्रति अपने प्यार को कैद किया।

इन और अन्य निबंधों ने मुझे अपना सेवानिवृत्ति पत्र लिखने के लिए कुछ प्रेरणा प्रदान की, जो वास्तव में, आप अभी पढ़ रहे हैं। आज तक, मैं अब मुख्य संपादक नहीं हूँ वेलोन्यूज। मैं संपादकीय टीम में शामिल हो गया हूं बाहर पत्रिका और बाहरी ऑनलाइन, और अब आप मेरे अपडेट किए गए ईमेल पते पर मुझसे संपर्क कर सकते हैं: fdreier@outsideinc.com.

इसे सेवानिवृत्ति कहें, या इसे टीम स्थानांतरण कहें – इसे आप जो चाहें कहें। बजरी शिष्टाचार या क्रिस फ्रोम या यूसीआई के विचित्र नियमों के नवीनतम सेट के बारे में अपने हॉट टेक के साथ मुझे अब और कॉल न करें। आप ट्वीट कर सकते हैं सदभ ओ’शिया या एंड्रयू हूड या बेट्सी वेल्च यहाँ से उन विषयों के बारे में।

मैं प्रतिस्पर्धी साइकिलिंग के प्रति अपने लगाव के बारे में, और ऐसी कहानियाँ लिखने के अपने प्यार के बारे में लिख सकता हूँ जो पाठक को सूचित करती हैं, मनोरंजन करती हैं या किसी प्रकार की भावनात्मक प्रतिक्रिया देती हैं। VeloNews.com सामग्री प्रबंधन प्रणाली में हाल ही में की गई एक खोज में लगभग 2,000 कहानियां मिलीं, जो मैंने 2016 में प्रधान संपादक के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से लिखी थीं, और हाल ही में आज की तरह। मैं यह स्वीकार करने वाला पहला व्यक्ति होगा कि हर कहानी लेखन का ए + उदाहरण या कहानी कहने में स्वर्ण मानक नहीं रही है। लेकिन मैं यह सोचना चाहता हूं कि कहानी को पकड़ने के लिए मैंने कुछ मौकों पर अपना काम अच्छी तरह से किया, और इसे इस तरह से बताया कि, उम्मीद है, आपसे बात की।

ये वीएन में मेरे कुछ पसंदीदा क्षण थे – एंड्रयू हूड के साथ काम करना। फोटो: फ्रेड ड्रेयर

मेरे समय के दौरान वेलोन्यूज मैंने के बारे में लिखा वापसी और के बारे में नई प्रवर्तिया खेल में। मैंने साइकिल को एक पेशेवर खेल के साथ-साथ एक सांस्कृतिक अभिव्यक्ति के रूप में देखने की कोशिश की, और मैंने इसके बारे में लिखा अध्यात्म के चश्मे से और से व्यक्तिगत दुःख का दृष्टिकोण. मैंने से कहानियाँ सुनाने की कोशिश की साइक्लिंग के दिल की गहराई के अंदर, साथ ही साथ अपनी सरहदों से भी।

और मैंने हमेशा अपनी आँखें खुली रखीं रसदार विवाद के लिए.

मैंने पालतू जानवरों के जुनून को अपनाया, जैसे विकसित हो रहा बिजनेस मॉडल का अमेरिका में प्रो सायक्लिंग, और हम मुट्ठी भर लोगों से क्या सीख सकते हैं उद्यमियों तथा रेनेगेड्स किसके पास है इसे धक्का दिया नई रोमांचक नई दिशाओं में। मैं देश के लिए तड़प रहा था संकटग्रस्त युवा विकास प्रणाली, और संयुक्त राज्य अमेरिका एनआईसीए के विकास का उपयोग कैसे कर सकता है, इस पर यथासंभव अधिक से अधिक दृष्टिकोण मांगे अनदेखी समुदायों के लिए साइकिल लाना, और अधिक प्रतिभाशाली युवा पुरुषों और महिलाओं को फ़नल करने के लिए खेल का शिखर.

मैंने व्यक्तिगत रूप से उन पर रिपोर्ट करने के लिए बाइक दौड़ के सभी तरीकों में भाग लिया फिक्स्ड-गियर मानदंड टू टूर डी फ्रांस चरण, to एनआईसीए दौड़ सप्ताहांत. मैंने कहानियों की तलाश की अनबाउंड बजरी पर क्रॉसआईड फिनिश, और से टूर डी फ्रांस चैंपियन एक जैसे. मैंने साइकिल को एक पेशेवर खेल और आम जनता के आंदोलन के रूप में देखने की कोशिश की।

बेन डेलाने और मैंने 2019 में जेंट-वेवेलगेम स्पोर्टिव के सभी 137 मील की सवारी की। फोटो: फ्रेड ड्रेयर

मैंने अपनी रिपोर्टिंग का उपयोग हमारे खेल में सबसे सम्मोहक सवारों पर प्रकाश डालने के लिए करने की कोशिश की, तब भी जब उनकी संबंधित कहानियां थीं दुखद या उत्थान, या पूरी तरह से हृदयविदारक.

तो, पिछले पांच वर्षों की रिपोर्टिंग से मैंने क्या सीखा? एक कॉलम में व्यक्त करने के लिए बहुत सारे पाठ हैं, लेकिन यहां कुछ अलग हैं …

साइकिल चलाना अभी भी चिकित्सीय है, और अभी भी मज़ेदार है, और अभी भी नए दोस्त बनाने और पुराने लोगों के साथ पकड़ने का एक शानदार तरीका है। अमेरिकन साइक्लिंग आपके अनुमान से बेहतर स्थिति में है, और आपको प्रो टीमों और दौड़ की संख्या की गणना करके उत्तरी अमेरिका में प्रतिस्पर्धी साइकिलिंग के स्वास्थ्य का आकलन नहीं करना चाहिए।

आप टूर ऑफ़ फ़्लैंडर्स का बार-बार रीप्ले देख सकते हैं और हर बार दौड़ पर नए दृष्टिकोण के साथ आ सकते हैं। यदि आप व्यक्तिगत रूप से यूरोपीय दौड़ की जाँच करना चाहते हैं, तो टूर की जाँच करने से बहुत पहले कोबल्ड क्लासिक्स के लिए बेल्जियम जाएँ।

प्रेसरूम के लिए कौन सा रास्ता? फोटो: फ्रेड ड्रेयर

मेरी राय में, आपको उन लोगों के दृष्टिकोण को प्राथमिकता देनी चाहिए जो सक्रिय रूप से साइकिल चलाने को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं, उन लोगों से आगे जो सिर्फ ट्विटर पर साइकिल चलाने की शिकायत करते हैं। नए समुदायों में साइकिल चलाने और हमारे खेल में अधिक लोगों को लाने के लिए हमेशा की वर्तमान लड़ाई में, यह व्यक्तियों और जमीनी स्तर के संगठनों का जुनून है जो किसी भी राष्ट्रीय संगठन या ब्रांड की तुलना में अधिक प्रभाव डालेगा।

बजरी एक सनक नहीं है। सड़क मरी नहीं है। ‘क्रॉस (हमेशा) आ रहा है।

मैरिएन वोस बकरी है।

पढ़ने के लिए धन्यवाद, सब लोग। के लिए लेखन वेलोन्यूज मेरा जुनून और मेरी खुशी रहा है।





Source link