एथलीट, कार्यकर्ता फेयेटविले विश्व कप को ट्रांस कानून का मुकाबला करने के अवसर के रूप में देखते हैं

एथलीट, कार्यकर्ता फेयेटविले विश्व कप को ट्रांस कानून का मुकाबला करने के अवसर के रूप में देखते हैं


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

हमारे द्वारा प्रकाशित सभी चीज़ों तक पहुँच प्राप्त करें जब आप
>”,”नाम”:”इन-कंटेंट-सीटीए”,”टाइप”:”लिंक”}”>बाहर के लिए साइन अप करें+.

इस वसंत में, अर्कांसस में ट्रांस-ट्रांस कानून के पारित होने से साइक्लिंग समुदाय के कुछ हिस्सों में सोशल मीडिया पर कुछ दिनों तक आक्रोश फैल गया। बहुतों ने बुलाया आयोजनों का बहिष्कार राज्य में आयोजित, विशेष रूप से एक 2021 साइक्लोक्रॉस विश्व कप और 2022 ‘क्रॉस वर्ल्ड चैंपियनशिप।

बुधवार को, विश्व कप फेयेटविले में आता है, और अर्कांसस में बाइक दौड़ आयोजित करने की नैतिकता के आसपास का शोर काफी हद तक समाप्त हो गया है।

अब, कुछ एथलीटों और कार्यकर्ताओं ने अपना ध्यान घटनाओं में व्यक्तिगत रूप से संवाद करने के लिए स्थानांतरित कर दिया है, इस उम्मीद में कि उपस्थिति अनुपस्थिति से अधिक शक्तिशाली साबित होती है।

ऑस्टिन किलिप्स, एक ट्रांस महिला जो प्रैट रेसिंग के साथ दौड़ती है और जिसे यूएसए साइक्लिंग द्वारा फेयेटविले विश्व कप के लिए वैकल्पिक के रूप में नामित किया गया था, ने कहा कि अर्कांसस में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर दिया गया, वह बिना किसी सवाल के होगा।

“हमारी टीम और मैं सभी वहाँ नीचे जाने और लाइन अप और दौड़ और भाग लेने के लिए तैयार थे,” किलिप्स ने बताया वेलोन्यूज. “मुझे लगता है कि यह करना एक महत्वपूर्ण बात है। मैं कुछ लोगों के बहिष्कार की इच्छा और प्रेरणा को समझता हूं। और जो लोग रेसर नहीं हैं, वे शौकिया तौर पर आने, देखने या रेसिंग करने में सुरक्षित महसूस नहीं करने वाले क्यों हैं। लेकिन ऐसा लगा कि, अगर ऐसा होता तो यह प्रतीकात्मक रूप से महत्वपूर्ण होता। आपके कानून के बावजूद, हम जिस खेल में भाग ले रहे हैं, उसके नियम कुछ और ही कहते हैं। इसलिए हम दिखाने वाले हैं और दौड़ लगाते हैं और काम करते हैं। ”

अप्रैल में कुछ फैसले से जूझ रहे माउंटेन बाइकर्स अर्कांसस हाउस में कई ट्रांस-विरोधी बिलों के पारित होने के बाद फेयेटविले में यूएस कप कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए। हालांकि अधिकांश एथलीटों – और ब्रांडों – ने अंततः इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चुना, कुछ ने बयान जारी करके, सहायक संदेश के साथ माल बेचकर, या एथलीटों के मामले में, समर्थन के प्रतीकों के साथ अपनी बाइक या शरीर को सजाते हुए बिलों की निंदा की।

किलिप्स ने कहा कि उन्होंने शुरुआती 2021 ‘क्रॉस सीज़न’ के दौरान इसी तरह का व्यवहार देखा है।

“यह सभी राइड को देखने के लिए आश्वस्त और पुष्टि करने वाला रहा है” [Riders Inspiring Diversity and Equality] दौड़ में हाथ, “उसने कहा. “ऐसा लगता है कि वहां बहुत समर्थन और एकजुटता है। ऐसा नहीं लगता कि यह कमरे में एक हाथी है जिसके बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहा है।”

अरकंसास में साइकिल से संबंधित किसी भी चीज के बहिष्कार की धारणा काफी हद तक लुप्त हो गई है। खेल में कुछ लोगों का मानना ​​है कि बहिष्कार के प्रभावी होने के लिए, इसे उसी स्थान से आना होगा जो डॉलर करते हैं – उद्योग ही, व्यक्तिगत रेसर नहीं।

“आप अर्कांसस को उस स्थान के रूप में चुनते हैं जहां आप बहिष्कार करते हैं और फिर ऐसा लगता है, यह कानून बहुत सारे राज्य विधानसभाओं के माध्यम से आगे बढ़ रहा है,” किलिप्स ने कहा। “मुझे लगता है कि बहिष्कार के प्रभावी होने के लिए, यह एक व्यक्तिगत बात नहीं हो सकती है। मुझे लगता है कि इसे सामूहिक रूप से कुछ संगठित होना चाहिए था। यहां तक ​​कि रैसलरों का बहिष्कार भी उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि प्रमोटर और इससे जुड़े विभिन्न ब्रांड बहिष्कार कर रहे हैं। कुछ मायनों में, मुझे ऐसा लगता है कि दबाव लागू करने की रणनीति के रूप में जहाज रवाना हुआ है। यह हस्तक्षेप करने और इन बिलों को बदलने के लिए एक उपयोगी रणनीति की तरह प्रतीत नहीं होता है।”

किलिप्स ने फेयेटविले के लिए चयन नहीं किया, लेकिन वह जिंगलक्रॉस की दौड़ में शामिल होंगी। (फोटो: काइल हेलसन)

इसके बजाय, जमीन पर, अरकंसास और देश भर में संगठनों पर ध्यान दिया गया है, जो कानून के हानिकारक प्रभावों का मुकाबला करने के लिए काम कर रहे हैं। लॉरेन हिल्ड्रेथ के अनुसार, बाइक एनडब्ल्यूए के इवेंट मैनेजर, उत्तर-पश्चिम अर्कांसस में एक साइक्लिंग वकालत संगठन, बाइक दौड़ यह संदेश फैलाने का अवसर प्रस्तुत करती है कि ट्रांस-विरोधी कानून समुदायों, परिवारों और व्यक्तियों के लिए विनाशकारी है, लेकिन वे जरूरी नहीं हैं संकट।

“यह वास्तव में बाइक के बारे में नहीं है,” उसने कहा। “यह इन राज्यों में रहने वाले मनुष्यों के सामने एक मुद्दा है। बाइक अधिक लोगों, नए लोगों तक पहुंचने का एक जरिया है। हम साइकिल चलाने वाले समुदाय का ध्यान खींचने की कोशिश कर रहे हैं और आशा करते हैं कि हमारे उत्तर-पश्चिम अर्कांसस समुदाय के अन्य लोग भी इसमें भाग लेंगे। क्वीर संगठनों या LGBTQ समूहों और BIPOC समूहों और हाशिए पर रहने वाले जनसंख्या वकालत समूहों की एक अंतर्संबंध है जो लोगों को याद दिलाती है कि ये मुद्दे अभी भी उनके समुदायों के सदस्यों का सामना कर रहे हैं। ”

बुधवार के विश्व कप से पहले मंगलवार की शाम को, बाइक एनडब्ल्यूए पास द माइक सत्र की मेजबानी कर रहा है, “ए पैनल चर्चा जिसका लक्ष्य साइकिलिंग, ट्रेल्स और सक्रिय परिवहन में विविधीकरण का समर्थन करने के तरीकों को सुनने, सीखने, पहचानने और समस्या-समाधान के लिए समुदाय को एक साथ लाना है, ”हिल्ड्रेथ ने कहा।

मौली कैमरन, एलिसे रायलैंडर, कोडी स्टुसी और केसी क्रॉस ने बुधवार को अर्कांसस के फेयेटविले में विश्व कप की दौड़ से पहले पास द माइक पैनल बनाया।

हिल्डरेथ मंगलवार के पैनल को मॉडरेट करेगा, जो मुफ़्त है और जनता के लिए खुला और संगठन के पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा फेसबुक पेज. पैनलिस्टों में ट्रांस एक्टिविस्ट और पेशेवर साइकिलिस्ट मौली कैमरून शामिल हैं; एलिस रायलैंडर, क्वालिटी साइकिल प्रोडक्ट्स में डाइवर्सिटी, इक्विटी, इंक्लूजन मैनेजर और आउट देयर एडवेंचर्स के संस्थापक; रोजर्स एक्टिविटी सेंटर के सहायक निदेशक और एनडब्ल्यूए प्राइड पेडलर्स के संस्थापक कोडी स्टेसी; और केसी क्रॉस, अर्कांसस विश्वविद्यालय में एक मानसिक स्वास्थ्य और प्रदर्शन चिकित्सक।

हिल्ड्रेथ ने कहा कि बातचीत में शामिल रहने के लिए खेल और साइकिल उद्योग पर दबाव जारी रखने में कैमरन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

“हमारा समुदाय कहां है, और मौली की भागीदारी के आधार पर, हम वास्तव में इसे सबसे आगे लाना चाहते थे,” उसने कहा। “मुद्दे न केवल अर्कांसस बल्कि कई अन्य राज्यों और समुदायों का सामना कर रहे हैं। यह आसान है जब यह आपको प्रभावित नहीं करता है कि कोई समस्या मौजूद है। हम लोगों को यह याद दिलाना जारी रखते हैं कि यह उनके पड़ोसियों, अन्य लोगों, उनके परिवारों, उन लोगों को प्रभावित कर रहा है जिन्हें वे जानते हैं और उन्हें इसका एहसास नहीं है। ”

जबकि ट्रांस-ट्रांस कानून के प्रभावों के निहितार्थ हैं जो बाइक और यहां तक ​​​​कि खेल से बहुत आगे तक फैले हुए हैं, कई लोगों का मानना ​​​​है कि साइकिल चलाने पर अर्कांसस का भारी दावा प्रभावित लोगों की ओर से बोलने की जिम्मेदारी के साथ आता है।

क्रॉस, विश्वविद्यालय के मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक, का मानना ​​​​है कि जब तक अर्कांसस में हितधारक राज्य को साइकिल चलाने की ‘राजधानी’ के रूप में जारी रखते हैं, पर्यटन को प्रोत्साहित करते हैं और घटना के प्रमोटरों को लुभाते हैं, तो उन्हें भी अच्छे के लिए मंच का उपयोग करना चाहिए।

“अगर हम इसे करने जा रहे हैं [races], हमें साइकिल चलाने वाले समुदाय को आजमाने और प्रभावित करने की जरूरत है, ”क्रॉस ने कहा। “मैं वास्तव में नहीं सोचता कि उत्तर-पश्चिम अरकंसास में लोग इसके लिए हैं या ट्रांसफोबिक हैं, लेकिन चुप्पी भारी बोलती है। यदि आप इन दौड़ों में आने की अनुमति देते हैं, तो ऐसा न करें, ‘हम यहां बाइक के लिए हैं और हम यहां रेसिंग के लिए हैं,’ आइए इसे अधिक सकारात्मक और स्वीकार्य और प्रेमपूर्ण एजेंडे को आगे बढ़ाने के अवसर के रूप में उपयोग करें।





Source link