एक समर्थक के रूप में दो दशकों के बाद Trixi Worrack सूर्यास्त में उतरता है

एक समर्थक के रूप में दो दशकों के बाद Trixi Worrack सूर्यास्त में उतरता है


“], “फ़िल्टर”: “अगला अपवाद”: “img, blockquote, div”, “nextContainsException”: “img, blockquote” }”>

हमारे द्वारा प्रकाशित सभी चीज़ों तक पहुँच प्राप्त करें जब आप
>”,”नाम”:”इन-कंटेंट-सीटीए”,”टाइप”:”लिंक”}”>वेलोन्यूज या बाहरी+ से जुड़ें.

इस सर्दी में महिला पेलोटन अपने सबसे लंबे समय तक रहने वाले सदस्यों में से एक को खो रही है।

झुंड में करीब दो दशक और उसके आधे जीवन के बाद, ट्रेक-सेगफ्रेडो का Trixi Worrack ब्रिटेन में महिला दौरे के बाद, इस महीने की शुरुआत में अपने रेसिंग पहियों को लटका दिया।

40 साल की उम्र में, Worrack अन्ना वैन डेर ब्रेगेन से 10 साल बड़ा है – सेवानिवृत्त भी है – और प्रो पेलोटन में सबसे पुराने सवारों में से एक है। Worrack ने हाल तक सेवानिवृत्ति पर विचार नहीं किया था, लेकिन उम्र और परिस्थिति का मतलब है कि अब जर्मन के लिए सही समय है।

यह भी पढ़ें: अन्ना वैन डेर ब्रेगेन से रूथ विंडर तक: छह सवार जो 2021 में सेवानिवृत्त हो रहे हैं

“मैं अभी 40 साल का हूं और इस साल से हमारा एक परिवार भी है और यह भी एक बड़ा हिस्सा है क्योंकि मैं अब इतना यात्रा नहीं करना चाहता,” वॉरैक ने बताया वेलोन्यूज. “मैंने वास्तव में कभी कोई तारीख निर्धारित नहीं की। पिछला साल पहली बार था जब मैं सोच रहा था कि अगला साल मेरा आखिरी साल होगा।

“मैं बस साथ जा रहा था, और मैंने अपनी टीमों का भी आनंद लिया जहां मैं रहा हूं। इससे यह बहुत आसान हो जाता है। यदि आपके पास एक शिट टीम है तो यह ऐसा बनाती है कि आपके पास एक या दो साल हैं जो आपको खुश करते हैं तो शायद आप रुक जाएं। मेरे पास हमेशा अच्छी टीमें थीं, इसलिए यह बहुत आसान बनाता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे कब रुकना चाहिए। पिछले साल ही मैं सोच रहा था कि मुझे रुक जाना चाहिए।”

तो, Worrack के लिए आगे क्या?

खैर, कुछ समय बिना बाइक के बिताया जो कि इतने लंबे समय तक उसका निरंतर साथी रहा है, इससे पहले कि वह भविष्य के कुछ सितारों के साथ इसमें फंस जाए।

यह भी पढ़ें: Trixi Worrack कठिन है: ‘सौभाग्य से, आप दो गुर्दे के साथ पैदा हुए हैं’

“मुझे लगता है कि मैं कुछ महीनों के लिए बाइक को दूर रखूंगा। मुझे खेल पसंद है, और अपनी बाइक चलाना पसंद है, लेकिन यह मेरा जुनून नहीं है। मुझे फिट रहना पसंद है लेकिन इसके लिए साइकिल चलाना जरूरी नहीं है, ”उसने कहा।

“मैं अपने क्षेत्र में महिला साइकिलिंग की ट्रेनर बनूंगी। यह उतना अंतरराष्ट्रीय नहीं होगा जितना यहां है [at Trek-Segafredo] फिलहाल के लिए लेकिन अगले साल के लिए यह मेरे क्षेत्र में पहला होगा और फिर शायद यह बड़ा हो रहा है।

एक विरासत पीछे छूट गई

अपने करियर के दौरान, Worrack सबसे अधिक जानकार और गुच्छा के भीतर सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले आंकड़ों में से एक बन गया है। उसकी ट्रेक-सेगफ्रेडो टीम के साथी महिला टूर के अंतिम चरण के लिए अपने रेस नंबरों के पीछे संदेश लिख रहे थे, यह एक छोटा इशारा था जो उस स्नेह को दर्शाता है जिसके साथ वह आयोजित की जाती है।

वर्रैक के इंस्टाग्राम पेज पर उनकी पूर्व टीम के साथी, लिसा ब्रेननौर की एक टिप्पणी, जो खूबसूरती से कलात्मक छवियों से भरी है, उनके व्यक्तित्व का एक छोटा सा सार है।

“आपकी पोस्ट कुछ ऐसी हैं जैसे आप हैं। आप अक्सर ऐसा नहीं बोलते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो यह हमेशा बहुत मूल्यवान होता है, ”ब्रेनौर ने लिखा।

Worrack की शांत प्रकृति और नरम आचरण एक कठिन-से-नाखून इंटीरियर को छुपाता है जिसने उसे अपने करियर के दौरान अच्छी स्थिति में खड़ा किया है। उस आंतरिक दृढ़ संकल्प ने उसे सबसे चुनौतीपूर्ण चोटों में से एक के माध्यम से धक्का देने में मदद की, जब उसने 2016 में ट्रोफियो अल्फ्रेडो बिंदा में एक भयानक दुर्घटना के बाद अपनी किडनी निकाल ली थी।

दुर्घटना ने न केवल उसका करियर, बल्कि उसका जीवन लगभग समाप्त कर दिया था।

Worrack के लिए कुछ बहुत अच्छे क्षण भी थे, जैसे कि उसकी पांच टीम टाइम ट्रायल विश्व खिताब और अन्य जीत की पूरी मेजबानी।

खेल में अपने आधे जीवन के बाद, वॉरैक कुछ नया करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह जो पीछे छोड़ रही है उसे याद करेगी।

“दो पक्ष हैं, मैं खुश हूं लेकिन दुखी भी हूं कि यह 20 साल बाद खत्म हो गया है। इसके अलावा, मैं वास्तव में टीम को पसंद करता हूं इसलिए मुझे अपने साथियों और कर्मचारियों को छोड़ने का दुख है क्योंकि मैं वास्तव में इसका आनंद लेता हूं। हमने इस सप्ताह वास्तव में बहुत मज़ा किया है [at the Women’s Tour], तो यह एक अच्छा अंत है,” उसने कहा वेलोन्यूज.

“मैंने अपने करियर के दौरान कुछ उतार-चढ़ाव देखे। कुछ साल वास्तव में अच्छे थे, और फिर मैं घायल हो गया था और मेरे पास वास्तव में बुरे साल थे। यह ऊपर और नीचे था, लेकिन यह हमेशा बुरा नहीं था। मेरे करियर से बहुत अच्छी यादें हैं, मैंने बहुत यात्रा की है, मैंने बहुत कुछ देखा है। यह इसका एक बड़ा हिस्सा बनाता है। ”

पिछले दो दशकों में, Worrack ने अपने करियर के दौरान काफी बदलाव देखा है। एक समय था जब वह एक सवार के रूप में एक रहने योग्य वेतन के साथ, झुंड में दुर्लभ थी। जबकि उस विभाग में अभी भी बहुत काम किया जाना बाकी है, उस समय की तुलना में कहीं अधिक महिला साइकिल चालकों को उचित जीवनयापन का भुगतान किया जाता है, जब वोरैक ने खेल में अपना पहला कदम रखा था।

महिलाओं की साइकिलिंग के लगभग सभी पहलुओं को विकसित किया जा रहा है और आगे बढ़ाया जा रहा है, और वोरैक ने सवारी का आनंद लिया है और वह नहीं चाहती कि यह रुक जाए।

“निश्चित रूप से, जब से मैंने शुरुआत की है, तब से टीमें बहुत बड़ी हैं। जब मैंने शुरुआत की तो केवल एक या दो बड़ी टीमें थीं, ”वॉरैक ने कहा। “बाकी सिर्फ छोटी टीमें थीं लेकिन अब आप देख सकते हैं कि हर टीम के पास एक बड़ी बस है। समर्थन निश्चित रूप से बहुत बेहतर है, जिससे यह महिलाओं को और अधिक पेशेवर बनाता है। झुंड बहुत मजबूत हो गया है।

“मैं यह देखना चाहता हूं कि यह इस तरह से सुधार करता रहे और यह भी कि आप टीवी पर और अधिक देख सकते हैं, जो अभी हमारे पास अधिक है। मुझे लगता है कि यह देखना वाकई अच्छा है और मुझे लगता है कि इसमें हर साल सुधार हो रहा है।





Source link