अमेरिकन क्लासिक का मूल्य पर केंद्रित सड़क और बजरी टायर ब्रांड के रूप में पुनर्जन्म हुआ है

अमेरिकन क्लासिक का मूल्य पर केंद्रित सड़क और बजरी टायर ब्रांड के रूप में पुनर्जन्म हुआ है


मूल रूप से ब्रांड की स्थापना के लगभग 40 साल बाद – और लगभग बंद होने के चार साल बाद – अमेरिकन क्लासिक राख से डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड के रूप में उभरा है। जबकि मूल एसी पहियों पर केंद्रित है, यह नया टायरों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें आठ मॉडल सड़क, शहरी और बजरी बाजारों के उद्देश्य से हैं।

दिलचस्प बात यह है कि इस बार अमेरिकन क्लासिक की प्रसिद्धि का दावा सिर्फ मूल्य हो सकता है। सभी टायरों के लिए खुदरा मूल्य केवल यूएस $ 30-35 प्रत्येक है, और यहां तक ​​​​कि एक बेहद आक्रामक “रोड हैज़र्ड रिप्लेसमेंट पॉलिसी” भी है, जहां ग्राहक सवारी करते समय टायर को खराब करने पर एक नए टायर पर एकमुश्त 50% छूट प्राप्त कर सकते हैं। – स्पष्ट रूप से लोगों को लंबे समय तक अमेरिकी क्लासिक टायर पर रखने का प्रयास।

इस बिंदु पर यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकन क्लासिक के लिए इनका निर्माण कौन कर रहा है, लेकिन प्रत्येक टायर ताइवान में बनाया गया है, जिससे चीजों को कम करना चाहिए। ट्यूबलेस मॉडल नवीनतम हुक्ड (टीसी) और हुकलेस (टीएसएस) ट्यूबलेस रिम्स के साथ उपयोग के लिए स्वीकृत हैं।

कम से कम अभी के लिए, अमेरिकन क्लासिक के नए टायर केवल अमेरिकी खरीदारों को या तो सीधे से ही पेश किए जाएंगे ब्रांड की वेबसाइट या a . के माध्यम से समर्पित अमेज़न स्टोर.

मॉडल टूटना

टाइमकीपर ब्रांड का “प्रीमियर रोड रेसिंग टायर” है, जिसमें एक सिंथेटिक रबर कंपाउंड है, a ट्यूबलेस रेडी 120 टीपीआई नायलॉन, और रोलिंग प्रतिरोध के लिए किसी भी हिट को कम करने के लिए ट्रेड कैप के नीचे एक हल्का पंचर बेल्ट। यह केवल 700×25 मिमी और 700×28 मिमी आकारों में पेश किया जाता है, लेकिन ट्यूब-प्रकार और ट्यूबलेस तैयार फिटमेंट में, साथ ही संस्करण के आधार पर काले, तन और भूरे रंग के साइडवॉल में। वजन 210-300 ग्राम तक होता है।

Torchbearer एक ऑल-रोड मॉडल है, जिसमें टाइमकीपर के समान रबर कंपाउंड और केसिंग कंस्ट्रक्शन की विशेषता है, लेकिन कंधों पर थोड़ी अधिक स्पष्ट फ़ाइल चलने के साथ, ट्रेड कैप के नीचे बस कुछ के बजाय बीड-टू-बीड पंचर सुरक्षा, और बड़े उपलब्ध आकार: 700×25 मिमी, 700×28 मिमी, और 700×32 मिमी, सभी केवल ब्लैकवॉल में। दावा किया गया वजन 270-415 ग्राम के बीच है।

अमेरिकन क्लासिक के टरमैक-विशिष्ट टायरों के चयन को पूरा करना अधिक शहरी-केंद्रित लैम्पलाइटर है। बड़े 700×40 मिमी, 700×50 मिमी, और 650×47 मिमी आकार में 60 टीपीआई ट्यूब-प्रकार नायलॉन आवरण के साथ पेश किया गया, लैम्पलाइटर बीड-टू-बीड पंचर-प्रतिरोधी बेल्ट और एक अतिरिक्त के साथ स्थायित्व पर अधिक जोर देता है। ट्रेड कैप के नीचे 3 मिमी रबर। दावा किया गया वजन 580-670 ग्राम के बीच है।

नई अमेरिकी क्लासिक टायर रेंज में किम्बरलाइट पहला मिश्रित सतह वाला मॉडल है। खराब फुटपाथ या कठोर-पैक वाली गंदगी वाली सड़कों जैसी टेमर स्थितियों के उद्देश्य से – या सवार जो केवल एकमुश्त पकड़ पर रोलिंग गति को प्राथमिकता देते हैं – किम्बरलाइट में एक केंद्र फ़ाइल पैटर्न और उत्तरोत्तर अधिक घुंडी होती है जब आप कंधे की ओर बढ़ते हैं। पंचर सुरक्षा में “विशेष रूप से इंजीनियर माइक्रोफाइबर कम्पोजिट ट्रेड कंपाउंड” और ट्रेड कैप के नीचे एक अतिरिक्त बेल्ट शामिल है। उपलब्ध आकारों में 700×40 मिमी, 700×50 मिमी और 650×47 मिमी शामिल हैं, सभी विशेष रूप से ब्लैकवॉल में ट्यूबलेस-तैयार 120 टीपीआई नायलॉन केसिंग के साथ। दावा किया गया वजन 565-660 ग्राम के बीच है।

एग्रीगेट छोटे, लो-प्रोफाइल हेक्सागोनल नॉब्स की अपनी सरणी के साथ एक वास्तविक मिश्रित-स्थितियों का चलना है, और एक ही ट्रेड कंपाउंड, पंचर सुरक्षा, उपलब्ध आकार और किम्बरलाइट के रूप में आवरण निर्माण की विशेषता है (हालांकि एक अतिरिक्त टैन साइडवॉल विकल्प के साथ) . दावा किया गया वजन 565-680 ग्राम के बीच है।

पीटा पथ से आगे बढ़ना एक “माइक्रो शेवरॉन” केंद्र चलने वाला उडेन है, संक्रमण क्षेत्र में मिनी-घुंडी की घनी सरणी, और अपेक्षाकृत कठोर दिखने वाले ब्लॉक आवरण के नीचे आगे बढ़ते हैं। आकार, रंग विकल्प और आवरण निर्माण कुल के समान हैं, जिनका दावा वजन 565-680 ग्राम है।

वेंटवर्थ अभी भी बड़े चलने वाले ब्लॉक, अधिक खुली रिक्ति और यहां तक ​​​​कि अधिक दिखने वाले कंधे के डिजाइन के साथ नॉबियर चला जाता है। अमेरिकन क्लासिक के अनुसार, यह “लंबे दिनों तक लक्ष्यहीन अन्वेषण और बरसात की दौड़ के दिनों में जहां कुछ भी अगले कोने के आसपास हो सकता है, के लिए उपयुक्त है।” आकार, रंग विकल्प, और आवरण निर्माण 550-740 ग्राम से दावा किए गए वजन के साथ कुल और उडेन के समान हैं।

चीजों को बंद करना Krumbein है, जिसका उद्देश्य ढीले बजरी और सिंगलट्रैक के साथ अपने कठोर पर्वत बाइक की तरह कंधे के घुटनों और अधिक स्पष्ट केंद्र और संक्रमण पैटर्न के साथ है। हालांकि, रोलिंग प्रतिरोध को कम करने में मदद करने के लिए सेंटर नॉब्स को अभी भी रैंप किया गया है। आकार, रंग विकल्प और आवरण निर्माण एग्रीगेट, उडेन और वेंटवर्थ के समान हैं, और दावा किया गया वजन 585-735 ग्राम है।

देजा वू?

जबकि अमेरिकी क्लासिक ब्रांड के लंबे समय से प्रशंसक निस्संदेह कंपनी को व्यवसाय में वापस देखकर उत्साहित होंगे, यह देखना भी मुश्किल है कि इनमें से कई चलने वाले पैटर्न कितने परिचित हैं, विशेष रूप से कुछ बजरी मॉडल।

कम से कम मेरी नज़र में, वह उडेन एक बहुत ही भयानक लग रहा है a डोनेली एमएसओ. कुल के लिए एक मृत घंटी है श्वाबे जी-वन ऑलराउंड. किम्बरलाइट? निश्चित रूप से एक हवा डब्ल्यूटीबी बायवे वहां। और क्रॉम्बिन ऐसा महसूस करता है डब्ल्यूटीबी संकल्प व्युत्पन्न। हेक, टाइमकीपर पर भी सजावटी पैटर्निंग इस बात की याद दिलाती है कि कॉन्टिनेंटल कैसे कपड़े पहनता है जीपी5000.

क्या ये टायर सटीक प्रतियां हैं? नहीं। उदाहरण के लिए, एग्रीगेट को देखते हुए, अमेरिकन क्लासिक बताता है कि इसमें श्वाबे जी-वन के राउंड वाले के विपरीत पॉलीगोनल नॉब्स हैं, जो माना जाता है कि ब्रेकिंग प्रदर्शन में सुधार होता है। सेंटर नॉब्स में एक बड़ा व्यास और छोटी ऊंचाई भी होती है, जो अमेरिकन क्लासिक का कहना है कि स्थिरता बढ़ती है और रोलिंग प्रतिरोध को कम करता है, और कंधे के नॉब्स पर अधिक खुली जगह “बेहतर काटने और मलबे को साफ करने” का उत्पादन करती है।

यहां तक ​​​​कि आकस्मिक पर्यवेक्षक भी कहेंगे कि वे अभी भी बहुत करीब हैं, लेकिन अमेरिकी क्लासिक के लिए निष्पक्षता में, यदि आप अन्य टायरों के डिजाइन की नकल करने जा रहे हैं, तो कंपनी ने अनुकरण करने के लिए कम से कम चेरी-चुने हुए अच्छे लोगों का एक गुच्छा चुना है।

मैं पिछले कुछ हफ्तों से 700×40 मिमी वेंटवर्थ पर समय बिता रहा हूं, उदाहरण के लिए, और यह ईमानदारी से बहुत प्रभावशाली रहा है। आवरण उतना कोमल नहीं है जितना मैं आमतौर पर पसंद करता हूं, लेकिन वे मोटे फुटपाथ भी घर्षण और कटौती के लिए बेहतर होंगे, जो कुछ सवारों के लिए अधिक महत्वपूर्ण होंगे। मेरे कुख्यात मुश्किल ढीले-ढाले-हार्डपैक स्थानीय परिस्थितियों पर भी पकड़ अच्छी रही है, और कम से कम अब तक, चलना अच्छी तरह से पहन रहा है।

बेशक, अमेरिकन क्लासिक के बेहद आक्रामक मूल्य निर्धारण ढांचे को यहां नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। जब एक प्रदर्शन लेंस के माध्यम से सख्ती से देखा जाता है, तो ये टायर Schwalbe, Continental, WTB, Maxxis, और अन्य के शीर्ष प्रसाद की तुलना में बाहर नहीं खड़े होते हैं। हालांकि, कीमत में अंतर विशाल से कम नहीं है, खासकर प्रतिशत के मामले में। मुझे बाजार में कुछ और नहीं मिल रहा है जो उस मूल्य बिंदु पर इस तरह के प्रदर्शन की पेशकश करने के करीब आता है, और निश्चित रूप से ऐसी दिलचस्प प्रतिस्थापन नीति के बिना नहीं। उस संदर्भ में, अमेरिकी क्लासिक वास्तव में यहां कुछ पर हो सकता है।

विकास में पहिए

अमेरिकन क्लासिक की वापसी जितनी दिलचस्प है, दो विशिष्ट अनुपस्थिति हैं। अमेरिकन क्लासिक लंबे समय से मुख्य रूप से एक पहिया ब्रांड रहा है, टायर वाला नहीं, और ब्रांड के मूल संस्थापक बिल शुक के प्रभाव का बहुत कम सबूत है। अमेरिकन क्लासिक की पीआर एजेंसी की एक त्वरित जांच, हालांकि उन दोनों के बारे में कुछ जानकारी प्रदान करती है।

हॉट रूट मीडिया के लोगान वॉनबोकेल ने कहा, “डिजाइन और इंजीनियरिंग के लिए एक बाहरी सलाहकार के रूप में बिल का झुकाव किया जा रहा है।” “बिल का टेस्ट राइडिंग के बाहर, टायरों की इंजीनियरिंग से बहुत कम लेना-देना था। आउट-द-बॉक्स इंजीनियरिंग में उनकी पृष्ठभूमि और विशेषज्ञता को देखते हुए, अमेरिकन क्लासिक की टीम उन्हें उत्पाद इंजीनियरिंग और विकास के लिए टीम में रखने के लिए भाग्यशाली है क्योंकि ब्रांड बढ़ता है।

जहां तक ​​दूसरे संकेत की बात है, अमेरिकी क्लासिक वेबसाइट पर आने वाले लोगों को थोड़ा टीज़र दिखाई दे सकता है। उत्पाद टैब के नीचे सादे दृष्टि से बैठना टायरों पर एक खंड है, लेकिन पहियों के लिए प्लेसहोल्डर भी है। यदि आप बाजार से अमेरिकी क्लासिक पहियों के नुकसान के बारे में चिंतित हैं, तो ऐसा लगता है कि आपको शुक के अभिनव विचारों को वापस करने के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा – और यदि उनके पास मूल्य-युक्त मूल्य निर्धारण के समान दूर से कुछ भी है टायर, यह निश्चित रूप से देखने लायक कुछ होगा।

अधिक जानकारी यहां मिल सकती है www.amclassic.com.



Source link